WTA Ranking: फ्रेंच ओपन चैंपियन बनते ही नंबर-2 हुईं एश्ले बार्टी, ओसाका की कुर्सी खतरे में
Advertisement

WTA Ranking: फ्रेंच ओपन चैंपियन बनते ही नंबर-2 हुईं एश्ले बार्टी, ओसाका की कुर्सी खतरे में

ताजा  वुमंस टेनिस एसोसिएशन (WTA) रैंकिंग में सबसे ज्यादा नुकसान पूर्व नंबर-1 रोमानिया की सिमोना हालेप (Simona Halep) को हुआ है. 

ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने शनिवार को अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीता है. (फोटो: Reuters)

मैड्रिड: साल के दूसरे ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) ने डब्ल्यूटीए रैंकिंग (WTA Ranking) में छह स्थान की छलांग के साथ दूसरा स्थान हासिल कर लिया है. वुमंस टेनिस एसोसिएशन (WTA) ने सोमवार को ताजा रैंकिंग जारी की. एश्ले बार्टी अब नंबर-1 पर कायम जापान की नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) से सिर्फ 136 अंक पीछे हैं. 

एश्ले बार्टी ने बीते शानिवार फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था. यह उनका पहला ग्रैंडस्लैम खिताब था. उन्होंने फ्रेंच ओपन के फाइनल में चेक गणराज्य की माकेर्ता वोनड्रोउसोवा को सीधे सेटों में 6-1, 6-3 से मात दे ट्रॉफी पर कब्जा किया था और तभी उनका दूसरे नंबर पर आना तय हो गया था. 

यह भी पढ़ें: World Cup: बिग हिटर्स की उम्मीदों पर पानी फेर रहे पेसर, बाउंसर साबित हो रहे सबसे घातक हथियार

ताजा रैंकिंग में सबसे ज्यादा नुकसान पूर्व नंबर-1 रोमानिया की सिमोना हालेप (Simona Halep) को हुआ है. वे पांच स्थान लुढ़ककर अब पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं. चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा को बार्टी ने तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया.

चेक गणराज्य की ही पेत्रा क्वितोवा एक स्थान आगे बढ़कर पांचवें स्थान पर आ गई हैं. पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 जर्मनी की एंजेलिक केर्बर एक स्थान के नुकसान के साथ छठे स्थान पर आ गई हैं. यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना दो स्थान आगे बढ़कर सातवें पर पहुंच गई हैं. अमेरिका की स्लोना स्टीफंस सातवें से नौवें नंबर आ गई हैं। बेलारूस की अर्यना साबालेंका एक स्थान आगे बढ़कर 10वें पर आ गई हैं। सेरेना विलियम्स को उन्होने 11वें पर पहुंचा दिया है. 

यह भी पढ़ें: ICC World Cup: बांग्लादेश के कप्तान के लिए सम्मान नहीं, जीत है ज्यादा अहम...

पुरुषों की एटीपी रैंकिंग में सर्बिया के नोवाक जोकोविच फ्रेंच ओपन में सेमीफाइनल हारने के बावजूद पहले नंबर पर बने हुए हैं. दूसरी ओर, स्पेन के राफेल नडाल टूर्नामेंट जीतकर भी दूसरे नंबर पर कायम हैं. नडाल ने रविवार को डॉमिनिक थिएम को हराकर यह खिताब जीता था. नडाल ने 12वीं बार फ्रेंच ओपन जीता है. वे एक ही ग्रैंडस्लैम खिताब 12 बार जीतने वाले पहले खिलाड़ी हैं.  

 

Trending news