WTA रैंकिंग में शीर्ष पर कायम सिमोना हालेप, गार्बिने मुगुरुजा दूसरे स्थान पर
Advertisement

WTA रैंकिंग में शीर्ष पर कायम सिमोना हालेप, गार्बिने मुगुरुजा दूसरे स्थान पर

यूक्रेन की एलीना स्वितोलीना छठे, लातविया की येलेना ओस्टापेंकों सातवें, फ्रांस की कैरोलिना गार्सिया आठवें, ब्रिटेन की योहाना कोंटा नौवें स्थान पर हैं.

अमेरिका की दिग्गज वीनस विलियम्स पांचवें स्थान पर बरकार हैं. (फाइल फोटो)

मेड्रिड: महिलाओं की टेनिस रैंकिंग में इस सप्ताह कोई बदलाव नहीं हुआ है और रोमानिया की सिमोना हालेप शीर्ष स्तर पर बरकरार हैं. इसके अलावा, स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं. समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी तीसरे, चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा चौथे और अमेरिका की दिग्गज वीनस विलियम्स पांचवें स्थान पर बरकार हैं. इसके अलावा, यूक्रेन की एलीना स्वितोलीना छठे, लातविया की येलेना ओस्टापेंकों सातवें, फ्रांस की कैरोलिना गार्सिया आठवें, ब्रिटेन की योहाना कोंटा नौवें स्थान पर हैं, वहीं अमेरिका की कोको वांडेवेघ 10वें स्थान पर हैं. 

एटीपी फाइनल्स जीतकर दिमित्रोव तीसरे स्थान पर, राफेल नडाल शीर्ष पर बरकरार

वहीं दूसरी ओर बुल्गारिया के टेनिस खिलाड़ी ग्रिगोर दिमित्रोव ने एटीपी फाइनल्स का खिताब जीतने के साथ ही पुरुषों की पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) रैंकिंग में तीन स्थान ऊपर उठते हुए तीसरा स्थान हासिल कर लिया है. सोमवार (20 नवंबर) को जारी ताजा रैंकिंग में स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल शीर्ष पर बरकरार हैं. दिमित्रोव पहले एटीपी रैंकिंग में छठे स्थान पर थे. उन्होंने एटीपी फाइनल्स टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में बेल्जियम के डेविड गोफिन को 7-5, 4-6, 6-3 से मात देकर तीसरा स्थान हासिल किया, वहीं गोफिन एक स्थान ऊपर उठते हुए सातवें स्थान पर आ गए हैं.

इस रैंकिंग में स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है और वह दूसरे स्थान पर बरकरार हैं. जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव एक स्थान फिसलते हुए चौथे, आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम भी एक स्थान नीचे पांचवें और क्रोएशिया के मारिन सिलिक भी एक स्थान नीचे गिरते हुए छठे स्थान पर पहुंच गए हैं.

अमेरिका के जैक सॉक ने भी एक स्थान ऊपर उठते हुए आठवां स्थान हासिल किया है, लेकिन स्विट्जरलैंड के खिलाड़ी स्टान वावरिंका को दो स्थानों का नुकसान हुआ और वह नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं. स्पेन के खिलाड़ी पाब्लो कारेनो की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं आया है और वह 10वें स्थान पर बरकरार हैं.

Trending news