VIDEO : पूनम की फिरकी में फंसी वर्ल्ड कप 2017 की टॉप स्कोरर टैमी ब्यूमोंट
Advertisement

VIDEO : पूनम की फिरकी में फंसी वर्ल्ड कप 2017 की टॉप स्कोरर टैमी ब्यूमोंट

टैमी ब्यूमोंट को आउट करना पूनम और टीम इंडिया के लिए एक बड़ी सफलता रही. बता दें कि टैमी महिला विश्व कप 2017 की टॉप स्कोरर हैं. उन्हें इस टूर्नामेंट में 410 रन जोड़े हैं. वहीं इस फेहरिस्त में टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज 409 रनों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. 

पूनम राउत ने टॉप स्कोरर टैमी ब्यूमोंट को किया आउट (PIC : cricketworldcup)

नई दिल्ली : आईसीसी महिला विश्व कप का खिताब पहली बार जीतने के लिए भारतीय टीम को 229 रन का लक्ष्य मिला. लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे इस खिताबी मैच में रविवार को इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 228 रन बनाए. इंग्लैंड की तरफ से नताली स्काइवर ने सर्वाधिक 51 रन बनाए जबकि सारा टेलर 45 रनों का योगदान देने में सफल रहीं. इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए अहम समय 83 रनों की साझेदारी की. पूनम ने टैमी को आउट कर इंग्लैंड को बड़ा झटका दिया. 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को लॉरेन विनफील्ड (24) और टैमी ब्यूमोंट (23) ने सधी हुई शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े. मजबूत दिख रही इंग्लैंड अचानक से बिखर गई और उसने 63 के कुल स्कोर तक अपने तीन अहम विकेट खो दिए थे. 

भारत को पहली सफलता राजेश्वरी गायकवाड़ ने दिलाई. उन्होंने विन्फील्ड को पांव के पीछे से गेंद को घूमाते हुए बोल्ड मारा. टैमी को 60 के कुल स्कोर पर पूनम यादव ने झूलन गोस्वामी के हाथों लपकवाया. टैमी ब्यूमोंट को आउट करना पूनम और टीम इंडिया के लिए एक बड़ी सफलता रही. बता दें कि टैमी महिला विश्व कप 2017 की टॉप स्कोरर हैं. उन्हें इस टूर्नामेंट में 410 रन जोड़े हैं. वहीं इस फेहरिस्त में टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज 409 रनों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. 

टैमी के बाद पूनम ने भारत को एक और सफलता दिलवाई. इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट एक रन ही बना सकी थीं कि पूनम ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट करवाते हुए भारत को तीसरी और अहम सफलता दिलाई.

भारत की तरफ से झूलन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. पूनम यादव दो विकेट लेने में सफल रहीं. अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ के हिस्से एक सफलता आई.

Trending news