VIDEO : वर्ल्ड कप के पहले मैच में विनर, फाइनल में जीरो पर आउट
Advertisement

VIDEO : वर्ल्ड कप के पहले मैच में विनर, फाइनल में जीरो पर आउट

इंग्लैंड की गेंदबाज आन्या श्रबजोल ने शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया. स्मृति मंधाना आन्या की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुई. विश्वकप में स्मृति ने शानदार शुरुआत की थी. वेस्टइंडीज के खिलाफ मंधाना नाबाद 106 रनों की शानदार पारी खेली थी. 

विश्वकप के फाइनल मैच में स्मृति मंधाना डक हुईं (PIC : Cricketworldcup)

नई दिल्ली : लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे इस खिताबी मैच में रविवार को इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 228 रन बनाए. इंग्लैंड की तरफ से नताली स्काइवर ने सर्वाधिक 51 रन बनाए जबकि सारा टेलर 45 रनों का योगदान देने में सफल रहीं. इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए अहम समय 83 रनों की साझेदारी की. पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को लॉरेन विनफील्ड (24) और टैमी बेयुमोंट (23) ने सधी हुई शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े. मजबूत दिख रही इंग्लैंड अचानक से बिखर गई और उसने 63 के कुल स्कोर तक अपने तीन अहम विकेट खो दिए थे. 

इसके बाद गेंदबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने शानदार शुरुआत की. इंग्लैंड की गेंदबाज आन्या श्रबजोल ने शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया. स्मृति मंधाना आन्या की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुई. आन्या की शानदार गेंद सीधा विकेट पर जाकर लगी और मंधाना क्लीन बोल्ड. इस समय भारत का स्कोर 5 रन पर 1 विकेट था. मंधाना पहली बार डक हुईं. 

विश्वकप में स्मृति ने शानदार शुरुआत की थी. वेस्टइंडीज के खिलाफ मंधाना नाबाद 106 रनों की शानदार पारी खेली थी. इस शानदार मैच में स्मृति ने 108 गेदों में 13 चौके और दो छक्कों की मदद से अहम शतकीय पारी खेली थी. स्मृति मंधाना वर्ल्ड कप में शतक जमाने वाली चौथी भारतीय बल्लेबाज बन गई थीं. स्मृति के पूर्व मौजूदा भारतीय टीम की दो खिलाड़ी मिताली राज और हरमनप्रीत कौर भी विश्व कप में शतक जड़ चुकी हैं. मंधाना ने इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था. 

अनुभवी झूलन गोस्वामी की शानदार गेंदबाजी और स्पिनरों के अच्छे योगदान से भारत ने आईसीसी महिला विश्व कप फाइनल में आज यहां मेजबान इंग्लैंड को सात विकेट पर 228 रन ही बनाने दिए. 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरे इंग्लैंड ने धीमी पिच पर सजग शुरूआत की लेकिन बीच में उसने 16 रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिये. सराह टेलर (45) और नताली सीवर (51) ने चौथे विकेट के लिए 83 रन जोड़कर टीम को इन झटकों से उबारा लेकिन ऐसे मौके पर झूलन की शानदार गेंदबाजी से उसने फिर से 18 रन के अंदर तीन विकेट गंवाए. आखिर में कैथरीन ब्रंट (34) और जेनी गुन (नाबाद 25) के प्रयासों से इंग्लैंड चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचने में सफल रहा.

झूलन ने बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना पेश किया. पहले स्पैल में कसी हुई गेंदबाजी करने के बाद उन्होंने दूसरे स्पैल में पांच ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट लिये और इस तरह से दस ओवर में 23 रन के एवज में तीन विकेट लेकर इंग्लैंड का मध्यक्रम झकझोरा. लेग स्पिनर पूनम यादव ने शीर्ष क्रम को झकझोरने में अहम भूमिका निभायी. उन्होंने 36 रन देकर दो विकेट लिये. राजेश्वरी गायकवाड़ ने एक विकेट हासिल किया.

Trending news