Breaking News

उत्तराखंड में जंगलों की आग को लेकर योगेश्वर दत्त ने जताई चिंता, कही ये बात

उत्तराखंड के कई जंगलों में आग से भारी तबाही हुई है, जिसको लेकर ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल विनर योगेश्वर दत्त काफी फिक्रमंद हैं.

उत्तराखंड में जंगलों की आग को लेकर योगेश्वर दत्त ने जताई चिंता, कही ये बात

नई दिल्ली: उत्तराखंड के कई इलाकों में जंगल की आग ने भीषण तबाही मचाई है, कई हेक्टेयर जंगल के इलाके जलकर खाक हो चुके हैं, स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस घटना को लेकर ओलंपिक मेडल विनर योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) ने चिंता जाहिर की है और ट्विटर पर लिखा है कि, 'उत्तराखंड के जंगल में भीषण आग लगी है. अनमोल वनसंपदा नष्ट हो रही है. सारा विश्व महामारी से जूझ रहा है. भारत कोविड-19 के साथ-साथ अम्फान सुपर साइक्लोन, उत्तराखंड के जंगलों की आग से जूझ रहा है, प्रकृति कुपित है, उत्तराखंड के लिए दुआ करें.

उत्तराखंड के जंगलों की आग आमेजन और ऑस्ट्रेलिया की याद दिला रहा है, जहां के जंगलों में भीषण आग लगने की वजह से भारी तबाही मची थी, और कई लोग बेघर हो गए थे. भारत समेत पूरी दुनिया इस वक्त खतरनाक बीमारी से मुकाबला कर रही है. ऐसे में उत्तराखंड के जंगलों की आग ने एक नई परेशानी पैदा कर दी है. हांलाकि दमकल विभाग के कर्मचारी इसे बुझाने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं, लेकिन फिहलाल इस भीषण आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. आग की वजह से प्रभावित इलाकों में तापमान सामान्य के मुकाबले बढ़ गया है