सर डॉन ब्रैडमैन और सचिन तेंदुलकर से आगे निकले यूनुस खान

  पालेकेले में श्रीलंका के खिलाफ समाप्त तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज यूनुस खान ने वह मुकाम हासिल किया जो टेस्ट इतिहास में महानतम बल्लेबाजों में शुमार-सर डॉन ब्रैडमैन और सचिन तेंदुलकर भी हासिल नहीं कर पाए हैं।

सर डॉन ब्रैडमैन और सचिन तेंदुलकर से आगे निकले यूनुस खान

कोलम्बो:  पालेकेले में श्रीलंका के खिलाफ समाप्त तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज यूनुस खान ने वह मुकाम हासिल किया जो टेस्ट इतिहास में महानतम बल्लेबाजों में शुमार-सर डॉन ब्रैडमैन और सचिन तेंदुलकर भी हासिल नहीं कर पाए हैं।

टीम को रिकॉर्ड जीत दिलाने वाले यूनुस खान ने इस टेस्ट मैच की चौथी पारी में 171 रन की नाबाद पारी खेली और इस पारी के साथ ही उन्होंने टेस्ट मैच की चौथी पारी में सबसे अधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। यूनुस का ये चौथी पारी में पांचवां और कुल 30वां शतक था।

इस सूची में भारत के सुनील गावस्कर, ऑस्ट्रेलिया के रिकी पॉन्टिंग, वेस्टइंडीज के रामनरेश सरवन और दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ चार-चार शतकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। इस सूची इंग्लैंड के ज्योफ बॉयकॉट, ग्राहमगूच, हर्बटस्टक्लिफ, ऑस्ट्रेलिया के डॉन ब्रैडमैन, वेस्टइंडीज के गॉर्डन ग्रीनीज, श्रीलंका के महेला जयवर्धने और भारत के सचिन तेंदुलकर तीन-तीन शतकों के साथ तीसरे पायदान पर हैं।
 
अपनी इस पारी के दौरान ही यूनुस खान ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 30वां शतक पूरा किया,यानी वे डॉन ब्रैडमैन के शतकों के रिकॉर्ड से भी आगे निकल आए हैं।