'विश्व कप के बाद वनडे से संन्यास लेंगे पाक बल्लेबाज यूनिस खान'

पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज यूनिस खान के विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की संभावना है। सूत्रों ने आज यह दावा किया।

'विश्व कप के बाद वनडे से संन्यास लेंगे पाक बल्लेबाज यूनिस खान'

कराची : पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज यूनिस खान के विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की संभावना है। सूत्रों ने आज यह दावा किया।

इसका मतलब हुआ कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के बाद पाकिस्तान मिसबाह उल हक, शाहिद अफरीदी और यूनिस को गंवा देगा। यूनिस के करीबी सूत्र ने कहा कि यह सीनियर बल्लेबाज विश्व कप में खेलने को लेकर बेताब है।

सूत्र ने कहा, लेकिन वह पहले ही मन बना चुका है कि विश्व कप के बाद वह वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेगा जिससे कि नए और युवा खिलाड़ियों को मौका मिले। सूत्र ने खुलासा किया, जब चयनकर्ताओं ने उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे से बाहर किया था तो उसने वनडे टीम में वापसी की लेकिन वह विश्व कप के बाद सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए खुद को मानसिक रूप से तैयार कर चुका है।

कप्तान मिसबाह और ऑलराउंडर अफरीदी पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि विश्व कप में उनकी फार्म या प्रदर्शन जैसा भी रहे वे इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के बाद वनडे को अलविदा कह देंगे। यूनिस ने पाकिस्तान की ओर से 96 टेस्ट और 259 वनडे खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 53.37 जबकि वनडे में 31.75 की औसत से रन बनाए हैं।