वर्ल्ड कप में खेलना चाहते हैं यूनुस खान

दुबई में आस्ट्रेलिया पर पहले टेस्ट में पाकिस्तान की जीत के दौरान मैन आफ द मैच बने अनुभवी बल्लेबाज यूनुस खान अगले साल होने वाले विश्व कप में खेलना चाहते हैं। चयनकर्ताओं ने हालांकि उन्हें आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे श्रृंखला के लिए टीम में जगह नहीं दी है।

वर्ल्ड कप में खेलना चाहते हैं यूनुस खान

कराची : दुबई में आस्ट्रेलिया पर पहले टेस्ट में पाकिस्तान की जीत के दौरान मैन आफ द मैच बने अनुभवी बल्लेबाज यूनुस खान अगले साल होने वाले विश्व कप में खेलना चाहते हैं। चयनकर्ताओं ने हालांकि उन्हें आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे श्रृंखला के लिए टीम में जगह नहीं दी है।

दुबई टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले यूनुस ने कहा कि अगर चयनकर्ता उन पर भरोसा दिखाते हैं तो वह आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप में खेलने को तैयार हैं।

यूनुस ने जियो सुपर चैनल से कहा, ‘मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं को टीम का चयन करते हुए आयु, स्थिति या रंग को ध्यान में नहीं रखना चाहिए। बल्लेबाज की उम्र चाहे कुछ भी हो, अगर वह फार्म में है और मैच फिट है तो उसे एकदिवसीय मैचों में खेलने के लिए चुना जाना चाहिए।’ यूनिस ने कहा, ‘ध्यान इस पर होना चाहिए कि फार्म में चल रहे खिलाड़ियों को खिलाया जाए। आयु कोई सीमा नहीं होनी चाहिए। अगर कोई खिलाड़ी विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा कर सकता है तो चयन के लिए उसके नाम पर विचार होना चाहिए। यह किसी मैच या प्रतियोगिता के लिए सही संयोजन के साथ उतरना है।’

दुबई टेस्ट के बाद 26 टेस्ट शतक के साथ पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक शतक बनाने वाले बल्लेबाज बने यूनिस ने कहा कि वह पाकिस्तान की ओर से एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेलने को भी तैयार हैं। उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान के लिए खेलना मेरे लिए सर्वोच्च है और मैंने अब तक विश्व कप में खेलने की उम्मीद नहीं छोड़ी है। मैं सिर्फ आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी अपनी फार्म बरकरार रखने की कोशिश करूंगा और फिर हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट खेलने हैं। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा और बाकी चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है।’