close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वीनस, स्टीफेंस और केविन एंडरसन के साथ भांबरी भी हुए आस्ट्रेलियाई ओपन से बाहर

 युकी भांबरी ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में आज यहां अनुभवी मार्कोस बगदातिस के हाथों हार कर बाहर हो गये.

वीनस, स्टीफेंस और केविन एंडरसन के साथ भांबरी भी हुए आस्ट्रेलियाई ओपन से बाहर
युकी भांबरी का यह तीसरा ऑस्ट्रेलियाई ओपन टूर्नामेंट था. (फोटो : PTI)

मेलबर्न : भारतीय टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में आज यहां अनुभवी मार्कोस बगदातिस के हाथों हार कर बाहर हो गये.यह तीसरा मौका है जब मुख्य ड्रा में क्वालीफाई करने के बाद 25 वर्षीय यह भारतीय खिलाड़ी इस ओपन के पहले दौर को पार नहीं कर पाया. विश्व रैंकिंग में 122 वीं स्थान पर काबिज भांबरी को 103 वें रैंकिंग वाले साइप्रस के इस खिलाड़ी ने दो घंटे नौ मिनट चले मुकाबले में 7-6, 6-4, 6-3 से मात दी.

इस हार के लिये बगदातिस के अच्छे खेल से ज्यादा भांबरी का औसत से खराब प्रदर्शन जिम्मेदार रहा. उन्होंने मैच में 33 सहज गलतियां की जबकि बगदातिस ने सिर्फ तीन सहज गलतियां की. 

फेडरर ने बताया कि टेनिस में खिलाड़ियों की चोटों का जिम्मेदार कौन

ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2006 के उपविजेता रहे बगदातिस ने पहला सेट गंवाने के बाद बाकी के दोनों सेटों में भांबरी को कोई मौका नहीं दिया. उन्हें दर्शकों का भी साथ मिला. कोर्ट नंबर आठ पर खेले गये मैच के दौरान दर्शक बगदातिस की हौसला अफजाई करते दिखे. 

ऑस्ट्रेलियाई ओपन जूनियर चैम्पियनशिप 2009 का खिताब जीतने वाले भांबरी को इससे पहले 2015 में एंडी मर्रे और 2016 में थॉमस बेर्डयाच ने इस टूर्नामेंट के पहले दौर में हरा कर बाहर किया था.

वीनस हुईं बाहर
वहीं अमेरिकी धुरंधर वीनस विलियम्स आस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में ही बेलिंडा बेंचिच से हारकर बाहर हो गई. वीनस को पिछले साल मेलबर्न पार्क पर फाइनल में सेरेना ने हराया था. अपने कैरियर का रिकार्ड 23वां ग्रैंडस्लैम जीतने के बाद से सेरेना पहले बच्चे के जन्म के कारण टेनिस से दूर हैं.

Venus Williams lost her first Aus Open Match
वीनस विलियम पहले ही मैच में सीधे सेटों से हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं (फोटो : Reuters)

वीनस को बेंचिच ने 6-3, 7-5 से हराया. बेंचिच पिछले साल पहले दौर में सेरेना विलियम्स से हार गई थी.

ऑस्ट्रेलिया ओपन से नई शुरुआत करना चाहते हैं नडाल

अमेरिकी ओपन चैम्पियन स्लोएने स्टीफेंस, 10वीं रैंकिंग वाली कोको वेंडेवेगे और सिसि बेलिस भी पहले दौर में हारकर बाहर हो गई. स्टीफेंस को चीन की झांग शुआइ ने 2-6, 7-6, 6-2 से मात दी. वहीं वेंडेवेगे को टिमिया बाबोस ने 7-6 , 6-2 से हराया.

 केविन एंडरसन हुए उलटफेर के शिकार
ब्रिटेन के टेनिस खिलाड़ी केल एडमंड ने आस्ट्रेलिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट की विजयी शुरुआत की. उन्होंने बड़ा उलटफेर करते हुए 12वीं विश्व वरीयता प्राप्त केविन एंडरसन को मात दी. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, 49वीं विश्व वरीयता प्राप्त एडमंड ने सोमवार को पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. पहले दौर में एडमंड ने केविन को 6-7 (4-7), 6-3, 3-6, 6-3, 6-4 से मात दी. वह इस टूर्नामेंट में पुरुष एकल वर्ग में ब्रिटेन का प्रतिनिधित्व करने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं. आस्ट्रेलिया ओपन के दूसरे दौर में एडमंड का सामना उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्टोमिन से होगा.