टेनिस: बेंगलुरु ओपन में नहीं खेलेंगे युकी भांबरी और रामकुमार रामनाथन

युकी भांबरी से जब इस बारे में पूछा तो उन्होंने जवाब में कहा, ‘‘मुझे जापान में खेलना पसंद है.’’

टेनिस: बेंगलुरु ओपन में नहीं खेलेंगे युकी भांबरी और रामकुमार रामनाथन
विश्व रैंकिंग में 244वें स्थान तक के खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में सीधा प्रवेश (PIC : PTI)

बेंगलुरु: भारत के शीर्ष दो टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी और रामकुमार रामनाथन अगल-अलग कारणों से देश के बड़े चैलेंजर टूर्नामेंटों में से एक बेंगलुरु ओपन में नहीं खेलेंगे. डेढ़ लाख डॉलर पुरस्कार राशि वाले इस टूर्नामेंट को यहां के केएसएलटीए में 12 से 17 नवंबर तक खेला जाएगा. हैरान करने वाली बात यह है कि युकी इसी समय जापान के कोबे में कम पुरस्कार राशि (50,000 डॉलर) वाले चैलेंजर टूर्नामेंट में खेलेंगे. रामनाथन को इस दौरान लंदन में एटीपी के अनिवार्य शैक्षिक कार्यक्रम में भाग लेना है जिसमें डोपिंग से बचने के अलावा खेल के विभिन्न मुद्दों के बारे में बताया जाता है.

युकी से जब इस बारे में पूछा तो उन्होंने संक्षिप्त जवाब में कहा, ‘‘मुझे जापान में खेलना पसंद है.’’

टूर्नामेंट में दोनों खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में प्रजनेश गुणेश्वरन से भारत को सबसे ज्यादा उम्मीदें होंगी. गत चैम्पियन सुमित नागल फॉर्म में नहीं है और उन्हें मुख्य दौर में जगह बनाने के लिए क्वालीफायर दौर से गुजरना होगा. 

विश्व रैंकिंग में 244वें स्थान तक के खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में सीधा प्रवेश मिलेगा. शीर्ष 100 में शामिल मालदोवा के राडू एलबोट (89) और रूस के इवगेनी डोनस्कोय (99) के अलावा 100 से 150 की रैंकिंग वाले कई खिलाड़ी इस टूर्नामेंट चुनौती पेश करेंगे.