युवराज और पीटरसन अपनी-अपनी आईपीएल टीमों से हुए बाहर
Advertisement

युवराज और पीटरसन अपनी-अपनी आईपीएल टीमों से हुए बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले संस्करण के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे युवराज सिंह को उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) ने बाहर किया। युवराज के अलावा इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन को भी उनकी टीम दिल्ली डेयरडेविल्स ने बाहर कर दिया है।

युवराज और पीटरसन अपनी-अपनी आईपीएल टीमों से हुए बाहर

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले संस्करण के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे युवराज सिंह को उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) ने बाहर किया। युवराज के अलावा इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन को भी उनकी टीम दिल्ली डेयरडेविल्स ने बाहर कर दिया है।

आईपीएल-7 में सबसे निचले पायदान पर रहे डेयरडेविल्स ने पीटरसन के अलावा दिनेश कार्तिक, रॉस टेलर और मुरली विजय को भी बाहर कर दिया है। विजय माल्या की आरसीबी ने पिछले संस्करण में युवराज को 14 करोड़ रुपयों में खरीदा था।

युवराज आईपीएल-7 में अपनी टीम के लिए सर्वाधिक रन जुटाने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे। उन्होंने 34 के औसत से 376 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। युवराज ने हालांकि ज्यादा गेंदबाजी नहीं की और कुल 22.4 ओवरों की गेंदबाजी में उन्होंने पांच विकेट हासिल किए। युवराज के अलावा विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स और क्रिस गेल जैसे धुरंधर खिलाडियों की मौजूदगी के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स अंकतालिका में निचले से दूसरे पायदान पर रही।

दिल्ली के लिए वहीं पीटरसन भी कुछ खास नहीं कर सके और 11 मैचों में 29.4 के औसत से 294 रन बनाए। इनके अलावा मुंबई इंडियंस ने तेज गेंदबाज जहीर खान और स्पिन गेंदबाज प्रज्ञान ओझा को बाहर कर दिया। इस बीच, आईपीएल-7 की उपविजेता रहे किंग्स इलेवन पंजाब ने चेतेश्वर पुजारा, तेज गेंदबाज लक्ष्मिपति बालाजी और स्पिन गेंदबाज मुरली कार्तिक को टीम में बनाए रखने का फैसला किया है।

Trending news