ZEE जानकारी: जहां उसेन बोल्ट ने ली थी ट्रेनिंग, अब उसी ट्रैक पर दौड़ेगा दिल्ली का निसार अहमद
Advertisement

ZEE जानकारी: जहां उसेन बोल्ट ने ली थी ट्रेनिंग, अब उसी ट्रैक पर दौड़ेगा दिल्ली का निसार अहमद

जमैका में 25 जनवरी से लेकर 25 फरवरी तक.. निसार अहमद की ट्रेनिंग होगी. जमैका में इस ट्रेनिंग कैंप के लिए कुल 14 Athletes का चयन हुआ है. उम्मीद है कि इस ट्रेनिंग के बाद निसार और तेज़ दौड़ेगा.

ZEE जानकारी: जहां उसेन बोल्ट ने ली थी ट्रेनिंग, अब उसी ट्रैक पर दौड़ेगा दिल्ली का निसार अहमद

चाहे कोई भारत की सीमाओं के अंदर दुश्मन देश का राष्ट्रगान गाए.. या फिर कोई मीडिया हाउस.. भारत विरोधी एजेंडा चलाए. भारत की उम्मीदें कभी ख़त्म नहीं होती.. भारत उम्मीदों का देश है.. यहां के लोग भी बड़ी से बड़ी मुसीबत को झेल लेते हैं और मुस्कुराकर अपना काम करते हैं. आज हम उम्मीद की एक ऐसी कहानी आपको दिखाएंगे.. जिससे आपके अंदर की सारी Negativity दूर हो जाएगी. आज हम आपको एक ऐसे Athlete से मिलवाएंगे, जिसे भारत का उसेन बोल्ट कहा जा रहा है. इस खिलाड़ी का नाम है - निसार अहमद.. इसकी उम्र सिर्फ 16 साल है.. और ये लड़का दिल्ली में रहने वाले एक बहुत ही गरीब परिवार से है. इस लड़के के पिता रिक्शा चलाते हैं और उसकी मां घरों में साफ- सफाई का काम करती है.

ज़िंदगी ने इस लड़के के हिस्से में बहुत संघर्ष लिख दिया है. लेकिन इस लड़के ने अपनी गरीबी को अपने सपनों के रास्ते में नहीं आने दिया. निसार अगर चाहता तो वो अपनी गरीबी का रोना रो सकता था.. गरीबी को अपनी ढाल बना सकता था. लेकिन उसने ऐसा नहीं किया. उसके सपने बहुत बड़े हैं और अपने इन्हीं सपनों को साकार करने के लिए अब वो Jamaica की उसी Academy में ट्रेनिंग के लिए जा रहा है, जहां कभी दुनिया के सबसे तेज़ धावक उसेन बोल्ट ने ट्रेनिंग ली थी.

जमैका में 25 जनवरी से लेकर 25 फरवरी तक.. निसार अहमद की ट्रेनिंग होगी. जमैका में इस ट्रेनिंग कैंप के लिए कुल 14 Athletes का चयन हुआ है. उम्मीद है कि इस ट्रेनिंग के बाद निसार और तेज़ दौड़ेगा. लेकिन उसने इस छोटी सी उम्र में ही नेशनल रिकॉर्ड बनाने शुरू कर दिए हैं. निसार 100 मीटर की रेस दौड़ता है और 10.76 सेकेंड में ये रेस पूरी करने का जूनियर नेशनल रिकॉर्ड उसी के नाम है. आपको जानकर हैरानी होगी कि 100 मीटर रेस का नेशनल रिकॉर्ड 10.26 सेकेंड का है. और ये रिकॉर्ड अमिय कुमार मलिक के नाम पर है. यानी निसार अहमद अभी सिर्फ आधे सेंकेड से ही नेशनल रिकॉर्ड से पीछे है. और उसकी उम्र सिर्फ 16 साल की है. ऐसे में ये उम्मीद की जा सकती है कि वो आने वाले दिनों में नेशनल रिकॉर्ड तोड़ेगा और भारत के लिए Olympics में Medal जीत सकता है. 

ओलंपिक्स में 100 मीटर का वर्ल्ड रिकॉर्ड 9.58 seconds का है और ये रिकॉर्ड जमैका के ही वर्ल्ड चैंपियन उसेन बोल्ट के नाम पर है. और अब निसार अहमद उसी एकेडमी में जा रहे हैं, जहां उसेन बोल्ट ने ट्रेनिंग ली थी. ऐसे में निसार को भारत के भविष्य की एक नई उम्मीद के तौर पर देखा जा रहा है. ये ख़बर देश के युवाओं को प्रेरणा देने वाली ख़बर है.. इसे आपको अपने पूरे परिवार के साथ देखना चाहिए.. अगर आपके घर में कोई युवा है तो उसे अपने पास बुला लीजिए. हमें पूरी उम्मीद है कि इस ख़बर ने आज बहुत से युवाओं को प्रेरणा दी होगी. इस ख़बर का संदेश यही है.. कि जीवन में अपनी उम्मीद और आत्मविश्वास की डोर को हमेशा कसकर पकड़े रहिए.. अगर खुद पर यकीन हो.. तो आप किसी भी लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं.

Trending news