ऑड ईवन पर 13 साल के इस लड़के ने ऐसे की थी लाखों की कमाई
Advertisement

ऑड ईवन पर 13 साल के इस लड़के ने ऐसे की थी लाखों की कमाई

आपको बता दें कि साल 2016 में दिल्ली में ऑड-ईवन प्लान को दो बार लागू किया गया था. इस दौरान लोगों को ऑफिस जाने-आने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.

अक्षत की वेबसाइट का दिल्ली सरकार ने भी अपने कई विज्ञापनों में जिक्र किया था. (file pic)

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली समेत कई इलाकों में प्रदूषण का स्तर बढ़ने पर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) ने कुछ शर्तों के साथ ऑड-ईवन लागू करने का रास्ता साफ कर दिया है. हालांकि एनजीटी के इस अनुमति के बाद भी दिल्ली सरकार ने 13 नवंबर से ऑड-ईवन लागू नहीं करने का फैसला किया है. आपको बता दें कि साल 2016 में दिल्ली में ऑड-ईवन प्लान को दो बार लागू किया गया था. इस दौरान लोगों को ऑफिस जाने-आने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.

लोगों को साफर करने में होने वाली तमाम परेशानियों के बीच 13 साल के अक्षत मित्तल ने लोगों को परेशानी हल करने का रास्ता दिखाने के साथ ही कमाई भी की थी. बेंगलुरु के 13 साल के अक्षत मित्तल ने पहली बार जनवरी 2016 ऑड-ईवन लागू होने के दौरान ऑडईवनडॉटकॉम (oddeven.com) वेबसाइट लॉन्च की थी. उस समय अक्षत नोएडा के एमिटी स्कूल में 9वीं कक्षा के छात्र थे.

यह भी पढ़ें : 50 हजार में पत्नी के जेवर बेच शुरू किया था काम, आज 4000 करोड़ की कंपनी

इस वेबसाइट के माध्यम से लोगों को कार पूलिंग की आसान सुविधा मिलनी शुरू हुई. इस वेबसाइट पर यूजर का रजिस्ट्रेशन होने के बाद यूजर को आसानी से कार पूलिंग की सुविधा मिल जाती थी. यदि आपके पास ऑड नंबर की गाड़ी है तो oddeven.com के माध्यम से आप ईवन नंबर की कार के लिए पूलिंग की रिक्वेस्ट कर सकते थे. यदि आपके पास ईवन नंबर की कार है तो आप ऑड नंबर की कार के लिए रिक्वेस्ट कर सकते थे.

वेबसाइट पर रिक्वेस्ट के बाद एक ही रूट पर जाने वाले ऑड और ईवन नंबर के कार मालिक अलग-अलग दिन साथ जा सकते थे. जनवरी 2016 के बाद दिल्ली सरकार की तरफ से अप्रैल में फिर से ऑड-ईवन सिस्टम शुरू किया गया. इस बार कारपूल एप ओराहीडॉटकॉम (orahi.com) ने अक्षत से संपर्क किया और कंपनी ने उन्हें ऑडईवनडॉटकॉम oddeven.com बेचने का ऑफर दिया.

यह भी पढ़ें : 50 हजार से शुरू करें यह बिजनेस, हर महीने होगी 30 हजार कमाई

इसके बाद दोनों के बीच डील फाइनल हो गई. हालांकि मीडिया रिपोटर्स में यह जानकारी नहीं मिल पाई कि दोनों के बीच कितने रुपए में यह डील हुई. इस डील से मिलने वाली रकम के अलावा अक्षत को सलाहकार समिति में भी शामिल किया गया. oddeven.com की देख-रेख की जिम्मेदारी ओराहीडॉटकॉम पर रही. ऑड-ईवन लागू होने के दौरान दिल्ली सरकान ने अलग-अलग हिस्सों में इस वेबसाइट का विज्ञापन में भी जिक्र किया था.

Trending news