डाटा चोरी का बड़ा मामला, Twitter के सीईओ और पॉप स्टार Justin Bieber भी शिकार
Advertisement

डाटा चोरी का बड़ा मामला, Twitter के सीईओ और पॉप स्टार Justin Bieber भी शिकार

डाटा चोरी मामले में एक बड़ा सनसनीखेज खुलासा हुआ है. टि्वटर के सीईओ जैक डोर्से और पॉप स्टार जस्टिन बीबर डाटा चोरी के शिकार हुए हैं.

डाटा चोरी का बड़ा मामला, Twitter के सीईओ और पॉप स्टार Justin Bieber भी शिकार

नई दिल्ली: डाटा चोरी मामले में एक बड़ा सनसनीखेज खुलासा हुआ है. टि्वटर (Twitter) के सीईओ (CEO) जैक डोर्से और पॉप स्टार जस्टिन बीबर (Justin Bieber) डाटा चोरी के शिकार हुए हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार हैकर 142 मिलियन गेस्ट की अहम जानकारियां बेच रहे हैं. ये जानकारियां महज 2.18 लाख रुपये में बेची जा रही है. हैकर ने ये जानकारियां एमजीएम होटल रिसोर्ट और समूह के होटलों में 2019 में रुके लोगों के आधार पर जुटाई है. रिपोर्ट के मुताबिक लॉस वेगास के इन होटल में कई सेलेब्स, सरकारी अधिकारी और सीईओ ठहरे थे. इन होटलों में बड़ी संख्या में हस्तियां ठहरती थी. एमजीएम ग्रुप ने इस घटना की जानकारी होने की बात मानी है.

  1. सेंधमारी के आया ताजा मामला
  2. कई नामी-गिरामी लोगों ने की डाटो चोकी की शिकायत
  3. डार्टवेब का एक और काला सच

हैकिंग के बारे में जानकारी फरवरी में आई थी. इसमें 10.6 मिलियन लोगों का डाटा (Data) शामिल था जिसमें कई बड़े सेलेब्स, टेक सीईओ और कर्मचारी, रिपोर्टर और सरकारी अधिकारी शामिल थे जो कि लास वेगास की एमजीएम प्रॉपर्टीज में 2019 में ठहरे थे.

जेडीनेट (ZDNet) की रिपोर्ट के अनुसार हैकर ने होटल के डाटा को बेचने के लिए डार्कवेब साइबरक्राइम मार्केटप्लेस पर एड डाला है. एड में हैकर ने एमजीएम होटल में रुके 142 मिलियन गेस्ट का डाटा $2,900 में बेचने की बात कही है. हैकर ने यह डाटा डाटावाइपर से हासिल किया है.

एमजीएम (MGM) ने रिपोर्ट जारी कर कहा है कि हमें इस सेंध के बारे में जानकारी है. एमजीएम के प्रवक्ता ने कहा है कि यह घटना पिछली गर्मियों में घटी थी और इसको हल कर दिया गया है. चोरी हुई जानकारी में पूरा नाम, घर का पता, फोन नंबर, जन्म की जानकारी, प्रोफाइल गेस्ट आदि शामिल है.

ये भी पढ़ें, रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी! नहीं करना होगा ज्यादा इंतजार, इन मार्गों पर बढ़ रही है सेवा

टि्वटर (Twitter) के सीईओ जैक डोर्सी और पॉप स्टार जस्टिन बीबर भी इसका शिकार हुए हैं. इसके अलावा होम लैंड सिक्योरिटी और ट्रांसपोर्टेशन सिक्योरिटी एडमिनिस्ट्रेशन के लोग भी इसकी जद में आए हैं. एमजीएम ने दो साइबरसिक्योरिटी फॉरेंसिक फर्म को मामले की आंतरिक जांच के लिए नियुक्त किया था.

Trending news