इन Emojis ने जीता यूजर्स का दिल! 2021 में सबसे ज्यादा इनका किया गया है यूज, यहां देखें लिस्ट
Advertisement

इन Emojis ने जीता यूजर्स का दिल! 2021 में सबसे ज्यादा इनका किया गया है यूज, यहां देखें लिस्ट

Unicode Consortium ने हाल ही में एक लिस्ट जारी की है जिसमें उन इमोजी के बारे में बताया गया है जिन्हें इस साल 2021 में सबसे ज्यादा बार इस्तेमाल किया गया है. आइए इस लिस्ट पर हम भी एक नजर डालते हैं..

प्रतीकात्मक फोटो | Photo Credit: Reader's Digest

नई दिल्ली. सोशल मीडिया के इस दौर में आज हर कोई मैसेजिंग और चैटिंग करता है. वॉट्सएप  और बाकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से लेकर नॉर्मल एसएमएस तक, चैटिंग करते समय ज्यादातर लोग इमोजीज का इस्तेमाल करते हैं. नॉट-फॉर-प्रॉफिट ऑर्गनाइजेशन, Unicode Consortium दुनिया भर की सभी भाषाओं का डिजिटलाइजेशन करता है. इस संस्थान ने एक लिस्ट निकाली है जिसमें 2021 के सबसे जायद इस्तेमाल किए जाने वाले इमोजीज के बारे में बताया गया है.

  1. ये हैं 2021 के मोस्ट यूज्ड इमोजी
  2. Unicode Consortium ने निकली लिस्ट
  3. इस इमोजी को दुनिया भर में सबसे ज्यादा यूज किया गया

2021 के सबसे ज्यादा यूज किए गए इमोजी

Unicode Consortium ने एक रिपोर्ट जारी की है जिसके मुताबिक कुल मिलकर 3,663 इमोजीज हैं. रिपोर्ट का कहना है कि टॉप 100 इमोजी 82% टोटल इमोजी शेयर का हिस्सा हैं. आइए जानते हैं कि 2021 के टॉप टेन इमोजी कौन से थे.

ये हैं 2021 के टॉप 10 इमोजी

2021 में सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर कुल मिलाकर जो इमोजी इस्तेमाल किए गए हैं उनमें सबसे ऊपर वो चेहरा है जिसमें ‘हंसते-हंसते आंसू’ आ जाते हैं. ‘लाल दिल’ सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले इमोजी में दूसरे स्थान पर आता है, इसके बाद ‘रोलिंग ऑन द फ्लोर लाफिंग’ वाला इमोजी, फिर ‘थम्ब्स अप’ इमोजी, उसके बाद रोने वाला इमोजी और फिर ‘हाथ जोड़ने या नमस्ते’ वाला इमोजी आता है. सातवें नंबर पर ‘किसिंग’ इमोजी है, आठवें पर ‘स्माइलिंग फेस विद अ हार्ट’, फिर ‘स्माइलिंग फेस विद हार्ट आईज’ और आखिरी में ‘स्माइलिंग फेस विद स्माइलिंग आईज’ वाला इमोजी आता है.

सब-केटेगरी में ये हैं विजेता

इस लिस्ट में बॉडी पार्ट्स इमोजी की लिस्ट में सबसे ऊपर ‘फ्लेक्स्ड बाइसेप्स’ इमोजी है। आपको बता दें कि इस लिस्ट में हाथों से जुड़े इमोजी को नहीं जोड़ा गया था. जानवरों वाले इमोजी में सबसे ज्यादा ‘तितली’ वाला इमोजी यूज किया गया है. इनके पीछे का कारण है कि इन इमोजी को यूजर्स एक से ज्यादा वजहों के लिए इस्तेमाल करते हैं.

Trending news