नए साल में लॉन्च होगा Nokia का सस्ता 5G फोन, यह होगी खासियत

कुछ साल पहले तक फीचर फोन के लिए हर किसी की जुबान पर छाने वाली नोकिया एक बार फिर स्मार्टफोन मार्केट में नया करने जा रही है. नोकिया ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने यह पुष्टि की है कि अमेरिका में कंपनी अपना सस्ता नोकिया 5जी फोन अगले साल 2020 में लेकर आ रही है.

नए साल में लॉन्च होगा Nokia का सस्ता 5G फोन, यह होगी खासियत

हेलसिंकी : कुछ साल पहले तक फीचर फोन के लिए हर किसी की जुबान पर छाने वाली नोकिया एक बार फिर स्मार्टफोन मार्केट में नया करने जा रही है. नोकिया ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने यह पुष्टि की है कि अमेरिका में कंपनी अपना सस्ता नोकिया 5जी फोन अगले साल 2020 में लेकर आ रही है. एचएमडी ग्लोबल के मुख्य उत्पाद अधिकारी जुहो सरविकस ने कहा, 'हम अपने लिए 5G फोन को सस्ती कीमत में लाने और मार्केट में प्रवेश करने के लिए इसे एक विशेष अवसर के रूप में देखते हैं.'

फोन के आधी कीमत में आने की उम्मीद
उन्होंने कहा, 'मैं आज की तुलना में उपलब्धि के हिसाब से इसे सस्ता कह रहा हूं, जो वर्तमान में 5G का दाम है उससे आधी कीमत में मैं नोकिया के डिवाइस को देखना पसंद करूंगा.' न्यूज वेबसाइट गिज्मो चाइना ने की तरफ से कहा गया कि एचएमडी ग्लोबल इस साल के अंत तक अपने दो नोकिया 5G स्मार्टफोन लेकर आ सकता है. उनमें से एक स्मार्टफोन फ्लैगशिप हो सकता है, जिसमें स्नैपड्रैगन 855 एसओसी, एक्स55 मॉडम पेयरड 5जी कनेक्टिविटी के साथ होगा.

दूसरा डिवाइस और मिडरेंज का हो सकता है, जो स्नैपड्रैगन 700 सीरीज चिपसेट के साथ पॉवर्ड होगा. भारत में 5जी की सेवाएं अगले साल से शुरू हो सकती हैं. इस हिसाब से 2020 तक भारतीय मार्केट में नोकिया अपना 5जी फोन उतार सकता है.