Airtel ने सस्ता किया इंटरनेशनल कॉल, 75 फीसदी तक घटाई दरें

अब बांग्लादेश के लिये कॉल दर केवल 2.99 रुपये प्रति मिनट होगी जो पहले 12 रुपये प्रति मिनट थी.

Airtel ने सस्ता किया इंटरनेशनल कॉल, 75 फीसदी तक घटाई दरें
नेपाल के लिये कॉल दर 7.99 रुपये प्रति मिनट होगी. (फाइल)

नई दिल्ली: दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने अपने प्री-पेड ग्राहकों के वास्ते बांग्लादेश तथा नेपाल के लिये आईएसडी कॉल दरें 75 प्रतिशत तक कम कर दी हैं. कंपनी के ग्राहकों को अब कॉल दरों में कटौती को लेकर कोई विशेष रिचार्ज की जरूरत नहीं है. एयरटेल ने एक बयान में कहा, 'अब बांग्लादेश के लिये कॉल दर केवल 2.99 रुपये प्रति मिनट होगी जो पहले 12 रुपये प्रति मिनट थी. यह 75 प्रतिशत कटौती को बताता है.' 

नेपाल के लिये कॉल दर 7.99 रुपये प्रति मिनट होगी जो पहले 13 रुपये मिनट थी. यह करीब 40 प्रतिशत कटौती को बताता है. कंपनी ने दावा किया कि फिलहाल एयरटेल के प्रीपेड ग्राहकों के लिये उपलब्ध आईएसडी कॉल की ये दरें उद्योग में सबसे कम है और बांग्लादेश तथा नेपाल में अपने प्रियजनों को कॉल करने के लिये कोई अलग से विशेष रिचार्ज की भी जरूरत नहीं है. एयरटेल की भारत में ग्राहकों की संख्या 28 करोड़ से अधिक है. हालांकि, दूरसंचार नियामक ट्राई के नियमों के अनुसार जनवरी अंत में उसके मोबाइल ग्राहकों की संख्या करीब 34 करोड़ थी.

Airtel का करोड़ों ग्राहकों को तोहफा, ऐसे ग्राहकों को फ्री में मिलेगा 10 GB डाटा

 एयरटेल (Airtel) ने अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नई पहल की है. एयरटेल ने अपने यूजर्स के लिए वाई-फाई जोन सर्विस लॉन्‍च किया है. इसके तहत कंपनी ने देशभर में 500 जगहों पर वाईफाई हॉटस्पॉट एरिया तैयार किए हैं. फ्री इंटरनेट की ऐसी ही सर्विस रिलायंस जियो भी अपने कंज्यूमर्स को जियो नेट के जरिये देता है. एयरटेल की वाई-फाई जोन भी ऐसा ही कुछ है. एयरटेल के प्रीपेड कंज्‍यूमर्स फ्री में इस सर्विस का लाभ उठा सकते हैं.