close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Jio को टक्‍कर देने को इस कंपनी ने उतारा सस्‍ता प्‍लान, मिलेगा 3जीबी 4जी डाटा

लेकिन प्लान में केवल डाटा उपलब्ध कराया जा रहा है यानि वॉयस कॉलिंग के फायदे नहीं हैं.

Jio को टक्‍कर देने को इस कंपनी ने उतारा सस्‍ता प्‍लान, मिलेगा 3जीबी 4जी डाटा
चुनिंदा ग्राहकों को ही 49 रुपये में 3जीबी 4जी डाटा मिलेगा.

नई दिल्‍ली: रिलायंस जियो को पछाड़ने के लिए एयरटेल चुनिंदा ग्राहकों को 49 रुपये में 3जीबी 4जी डाटा उपलब्‍ध करा रही है. इस प्लान की वैधता सिर्फ 1 दिन है. यह प्रीपेड प्लान है, पोस्टपेड ग्राहकों को इसका लाभ नहीं मिलेगा. अन्‍य उपभोक्‍ताओं के लिए 49 रुपए में एक जीबी डाटा प्‍लान ही उपलब्‍ध है. उपभोक्‍ताओं को ज्‍यादा जानकारी कंपनी के माई एयरटेल ऐप पर मिलेगी. इस प्लान में केवल डाटा उपलब्ध कराया जा रहा है यानि वॉयस कॉलिंग के फायदे नहीं हैं. डाटा 3जीबी दिया जा रहा है. इससे पहले कंपनी ने 100 रुपए में भी डाटा प्‍लान शुरू किया था.

249 वाला प्‍लान भी है फायदेमंद
एयरटेल ने एक प्‍लान 65 रुपए में भी उपलब्‍ध कराया है जिसमें 28 दिन के लिए एक जीबी 4जी डेटा मिलता है. इससे पहले कंपनी ने 249 रुपये का प्लान पेश किया था, साथ ही 349 रुपये वाले प्लान में डाटा बढ़ा दिया था. 249 रुपये वाले प्लान में खास बात यह थी कि यह सभी के लिए उपलब्ध है. इसमें प्रतिदिन 2जीबी डाटा दिया जा रहा है और इसकी वैधता 28 दिन है. वहीं, 349 रुपये वाले प्लान में अब प्रतिदिन 2.5 जीबी की जगह प्रतिदिन 3 जीबी डाटा दिया जा रहा है.

जियो के टक्‍कर में उतारा प्‍लान
249 रुपये वाले प्लान का मुकाबला जियो के 198 रुपये वाले प्लान से है. इस प्लान में प्रतिदिन 2जीबी  डाटा के अतिरिक्त अनलिमिटेड वॉयस कॉल, रोमिंग फ्री और प्रतिदिन 100 एसएमएस भी दिया जा रहा है यानी पूरी वैधता के दौरान कुल 56 जीबी डाटा मिल रहा है. जोकि जियो के 198 रुपये वाले प्लान की तरह ही है. 349 रुपये वाले प्लान की में पुराने 70 जीबी डाटा की तुलना में 28 दिन वैधता के दौरान कुल 84जीबी 4जी डाटा दिया जा रहा है. इस प्लान में अनलिमिटेड कॉल के साथ प्रतिदिन 100 एसएमएस भी दिए जा रहे हैं. साथ ही कॉल के लिए कोई सीमा नहीं है.