Airtel वालों खूब चलाओ इंटरनेट, Jio को टक्कर देने के लिए सस्ते किए प्लान
Advertisement

Airtel वालों खूब चलाओ इंटरनेट, Jio को टक्कर देने के लिए सस्ते किए प्लान

भारतीय टेलीकॉम मार्केट में रिलायंस जियो (Reliance Jio) के आने के बाद कंपनियों के बीच प्राइसवार छिड़ी हुई है. कंपनियों के बीच चल रही इस जंग में ग्राहकों को सीधा फायदा मिल रहा है.

एयरटेल का नया प्लान देश के सभी सर्किल में वैध नहीं होगा. (file pic)

नई दिल्ली : भारतीय टेलीकॉम मार्केट में रिलायंस जियो (Reliance Jio) के आने के बाद कंपनियों के बीच प्राइसवार छिड़ी हुई है. कंपनियों के बीच चल रही इस जंग में ग्राहकों को सीधा फायदा मिल रहा है. कंपनियां अपने यूजर बेस को बचाने और जियो (Jio) को टक्कर देने के लिए लगातार कोशिश कर रही हैं. इसी कोशिश में पिछले दिनों एयरटेल, वोडाफोन और बीएसएनएल ने कई बदलाव किए. इसके बाद जियो ने साल की शुरुआत में अपने प्लान की कीमतों में बदलाव किया था. इसके बाद जियो ने अपने 4 प्लान की कीमतों में कटौती की थी.

  1. 399 रुपए वाले प्लान में एयरटेल ने किया बदलाव
  2. अब इस प्लान में मिलेगा पहले से ज्यादा इंटरनेट डाटा
  3. पिछले दिनों जियो ने भी प्लान की कीमतों में की थी कमी

70 दिन वाला प्लान अब 84 दिन के लिए
वहीं जियो ने कुछ प्लान में पहले से 50 फीसदी ज्यादा इंटरनेट डाटा का भी ऑफर किया था. जियो की तरफ से किए गए इस बदलाव के बाद अब एयरटेल (Airtel) ने अपने 399 रुपए के प्लान में बदलाव किया है. अब एयरटेल के 399 रुपए के प्लान में 84 दिन की वेलिडिटी मिल रही है. अब एयरटेल के 399 रुपए के टैरिफ में हर दिन 1 GB डाटा, 100 एसएमएस और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा 84 दिन के लिए मिल रही है. इसमें रोमिंग की भी सुविधा है.

यह भी पढ़ें : JIO वालों के लिए एक और खुशखबरी, कंपनी ने फिर सस्ते किए ये 4 प्लान

ये हुआ बदलाव
पहले एयरटेल की तरफ से 399 रुपए वाले प्लान में यूजर्स को 1 GB डाटा, 100 एसएमएस और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा केवल 70 दिन के लिए मिलती थी. लेकिन अब 399 रुपए में इस सुविधा को बढ़ाकर 84 दिन के लिए कर दिया गया है. हालांकि एयरटेल ने यह बदलाव कुछ सर्कल में ही किया है और इस ऑफर का फायदा कुछ सीमित उपभोक्ता ही उठा पाएंगे.

fallback

इन सर्किल में नहीं मिलेगी सुविधा
जी न्यूज ने जब एयरटेल की वेबसाइट पर जाकर डिटेल चेक की तो उसमें साफ लिखा है कि यह ऑफर नॉन कामर्शियल यूजर्स के लिए है. पहले 84 दिन के इस प्लान के लिए एयरटेल के यूजर्स को 450 रुपए का टैरिफ रिचार्ज कराना होता था. यह प्लान फिलहाल आंध्र प्रदेश, तेलांगना और कर्नाटक सर्किल के यूजर्स के लिए नहीं है. यदि आप दिल्ली में हैं तो इस प्लान का फायदा उठा सकते हैं. हालांकि उम्मीद की जा रही है कि एयरटेल अन्य उपभोक्ताओं के लिए भी यह बदलाव जल्द ही जारी कर देगा.

यह भी पढ़ें : Jio ने फिर किया धमाका, पेश किए अबतक के सबसे सस्ते प्लान

यह है जियो का प्लान
आपको बता दें कि रिलायंस जियो की तरफ से अन्य टेलीकॉम कंपनियों को जबरदस्त टक्कर दी जा रही है. ऐसे में कंपनियों के लिए अपने यूजर बेस को बचाना बड़ी चुनौती बनता जा रहा है. ऐसे में अब एयरटेल ने जियो को आसानी से टक्कर देने के लिए जियो के 399 रुपए वाले प्लान जैसा ही ऑफर पेश किया है. रिलायंस जियो के 399 रुपए वाले प्लान में यूजर्स को 1 GB डाटा और 100 एसएमएस रोज मिलेंगे. साथ ही यूजर्स को जियो एप का सब्सक्रिप्शन भी फ्री मिलेगी.

टेक्नोलॉजी से जुड़ी अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

Trending news