फिर आया Airtel का 'धांसू' प्लान, JIO वालों का भी ललचा सकता है मन
Advertisement

फिर आया Airtel का 'धांसू' प्लान, JIO वालों का भी ललचा सकता है मन

रिलायंस जियो (Reliance Jio) के बाजार में आने के बाद से ही हर टेलीकॉम कंपनी सस्ते टैरिफ प्लान लॉन्च कर रही है. ग्राहकों को लुभाने के लिए एयरटेल (Airtel) ने एक बार फिर से नया ऑफर दिया है.

इन नए प्लान को कंपनी ने अभी अपनी वेबसाइट पर अपडेट नहीं किया है. (file pic)

नई दिल्ली : रिलायंस जियो (Reliance Jio) के बाजार में आने के बाद से ही हर टेलीकॉम कंपनी सस्ते टैरिफ प्लान लॉन्च कर रही है. ग्राहकों को लुभाने के लिए एयरटेल (Airtel) ने एक बार फिर से नया ऑफर दिया है. कंपनी की तरफ से दिए जा रहे इस ऑफर को पढ़कर जियो उपभोक्ताओं का मन भी ललचा सकता है. बाजार में नए-नए ऑफर आने के साथ ही यह आसानी से कहा जा सकता है कि टेलीकॉम इंडस्ट्री में मची होड़ अभी थमने वाली नहीं है. हर दिन आ रहे किफायती प्लान्स का कस्टमर भी भरपूर फायदा उठा रहे हैं.

  1. 349 और 549 के प्लान में एयरटेल ने किया बदलाव
  2. दोनों प्लान पर कंपनी ने हर दिन के लिए डाटा बढ़ाया
  3. कंपनियों में चल रहे डाटा वार से ग्राहकों को फायदा

नए बदलाव के बाद एयरटेल ने चुपचाप अपने 349 रुपए और 549 रुपए वाले रीचार्ज पैक में डाटा की लिमिट बढ़ा दी है. डाटा लिमिट बढ़ाने के साथ ही कंपनी ने इन प्लान्स पर मिलने वाली अन्य सुविधाओं में किसी प्रकार की कटौती नहीं की है. पहले की तरह मिल रही अन्य मुफ्त सेवाएं भी इन प्लान में जारी रहेंगी. नए बदलाव के साथ एयरटेल डाटा के मामले में जियो को चुनौती दे सकता है.

नए बदलाव के साथ ही 349 वाले प्लान में हर दिन 2 GB डाटा मिलेगा. वहीं 549 रुपए वाले प्लान में 2 GB डाटा दिया जाएगा. एसटीडी व लोकल कॉल के साथ ही एसएमएस की सुविधा पहले की ही तरह रहेंगी. यानी अब पहले के मुकाबले 349 और 549 रुपए के रीचार्ज पर ग्राहकों को 500 MB अतिरिक्त डाटा दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : airtel वालों आ गया नया ऑफर, 349 के रिचार्ज पर वापस मिलेंगे 349 रुपए

349 रुपए वाले एयरटेल प्लान को सितंबर में लॉन्च किया गया था और उस समय इस पैक में 1 GB डाटा हर रोज मिलता था. इसके अलावा 28 दिन की वेलिडिटी के साथ ही अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल के साथ ही 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलते थे. नवंबर में कंपनी ने इस पैक में हर रोज मिलने वाली डाटा लिमिट को बढ़ाकर 1.5 GB कर दिया.

अब 349 रुपए वाले एयरटेल के प्लान में यूजर को हर दिन 2 GB डाटा के साथ कुल 56 GB डाटा मिलता है. इसके अलावा यूजर को इस पैक में रोमिंग पर मुफ्त आउटगोइंग कॉल की सुविधा भी मिलेगी. जियो के 309 रुपये वाले प्लान से तुलना करें तो, इस पैक में 1 GB डाटा हर रोज मिलता है, यानी 49 दिनों के लिए 49 GB डाटा. इसके अलावा मुफ्त कॉल 3000 एसएमएस, रोमिंग आउटगोइंग कॉल और जियो एप की सुविधाएं भी मिलती हैं.

यह भी पढ़ें : Airtel बंद करेगी अपनी ये सर्विस, जानिए आप पर क्या होगा असर

इसी तरह 549 रुपए वाले एयरटेल के प्लान में अभी तक 2.5 GB डाटा प्रतिदिन मिलता था. लेकिन अब इस बदलाव के बाद ग्राहकों को 3 GB डाटा हर रोज मिलेगा. इसके साथ ही यूजर को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल, 100 एसएमएस और रोमिंग में मुफ्त आउटगोइंग कॉल की सुविधा भी मिलेगी. 28 दिन की वैधता के साथ, इस पैक में एयरटेल ग्राहकों को कुल 84 GB डाटा मिलेगा.

वहीं जियो के 509 रुपए वाले पैक में 49 दिन की वैधता के साथ हर रोज 1 GB डाटा और अन्य मुफ्त सुविधाएं मिलती हैं. एयरटेल की वेबसाइट और एप पर 349 रुपए और 549 रुपए वाले पैक अभी भी पुराने डाटा ऑफर के साथ लिस्ट हैं. लेकिन अब आप इन्हें कार्ट में शामिल करते हैं तो नई डाटा लिमिट 2 GB और 3 GB प्रतिदिन के हिसाब से शो करता है.

बिजनेस से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Trending news