close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Airtel का करोड़ों ग्राहकों को तोहफा, ऐसे ग्राहकों को फ्री में मिलेगा 10 GB डाटा

रिलायंस जियो (Reliance Jio) के इंडियन मार्केट में कदम रखने के बाद टेलीकॉम इंडस्ट्री में प्रतिस्पर्धा लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में कंपनियां अपना डाटा बेस बनाए रखने के लिए लगातार नए-नए प्लान लॉन्च कर रही हैं.

Airtel का करोड़ों ग्राहकों को तोहफा, ऐसे ग्राहकों को फ्री में मिलेगा 10 GB डाटा

नई दिल्ली : रिलायंस जियो (Reliance Jio) के इंडियन मार्केट में कदम रखने के बाद टेलीकॉम इंडस्ट्री में प्रतिस्पर्धा लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में कंपनियां अपना डाटा बेस बनाए रखने के लिए लगातार नए-नए प्लान लॉन्च कर रही हैं. इसी क्रम में एयरटेल (Airtel) ने अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नई पहल की है. एयरटेल ने अपने यूजर्स के लिए वाई-फाई जोन सर्विस लॉन्‍च किया है. इसके तहत कंपनी ने देशभर में 500 जगहों पर वाईफाई हॉटस्पॉट एरिया तैयार किए हैं. फ्री इंटरनेट की ऐसी ही सर्विस रिलायंस जियो भी अपने कंज्यूमर्स को जियो नेट के जरिये देता है. एयरटेल की वाई-फाई जोन भी ऐसा ही कुछ है. एयरटेल के प्रीपेड कंज्‍यूमर्स फ्री में इस सर्विस का लाभ उठा सकते हैं.

10 GB डाटा फ्री मिलेगा
हमारी सहयोगी वेबसाइट ने Airtel के हवाले से बताया है कि इस सर्विस का इस्‍तेमाल करने वाले कंज्यूमर्स को 10 GB डाटा फ्री दिया जाएगा. कंज्यूमर को 10 GB डाटा खत्म होने के बाद कितना डाटा मिलेगा ये उनके मौजूदा प्लान पर निर्भर करेगा. कंपनी ने फिलहाल ये सर्विस सिर्फ प्रीपेड कस्टमर्स के लिए शुरू की है. जल्द ही इसे पोस्टपेड यूजर्स के लिए भी शुरू किया जाएगा.

यहां शुरू हुए Airtel के वाई-फाई जोन
एयरटेल ने फिलहाल अपने वाईफाई जोन की सर्विस दिल्ली, कर्नाटक, पुणे, हैदराबाद की कुछ लोकेशन पर शुरू की है. कंपनी ने बताया है कि वे जल्द ही देश के अन्य क्षेत्रों में अपनी इस सर्विस को शुरू करेगी. कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर उन लोकेशंस की जानकारी दी है जहां-जहां ये सर्विस मौजूद है. आप एयरटेल की वेबसाइट पर जाकर लोकेशन की जानकारी ले सकते हैं.

सार्वजनिक जगहों पर एयरटेल की वाईफाई जोन उपलब्‍ध
एयरटेल ने बयान जारी कर बताया है वाई-फाई जोन सर्विस फिलहाल सार्वजनिक जगहों जैसे- कॉलेज, एयरपोर्ट, अस्पताल जैसी पर उपलब्ध होगी. वाई-फाई जोन सर्विस का लाभ उठाने के लिए आपको माई एयरटेल ऐप में माई वाई-फाई ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद ऐप कुछ परिमिशन देनी होंगी. वहीं एक और दूसरा ऑपशन है जिसमें आपको वाई-फाई जोन नेटवर्क पर साइन करना होगा. यहां आपके नंबर पर एक ओटीपी आएगा जिसके बाद आप वाई-फाई से कनेक्ट हो जाएंगे.