रिकॉर्डिंग को ऑटोमैटिक डिलीट कर देगा Amazon Echo

 नई एलेक्सा (Amazon Alexa) और इको डिवाइस लॉन्च करने के बाद अमेजॉन ने एक अतिरिक्त प्राइवेसी कंट्रोल लॉन्च किया है. इसके तहत इको डिवाइस स्वत: ही आपके रिकार्डिंग को डिलीट कर देगा.

रिकॉर्डिंग को ऑटोमैटिक डिलीट कर देगा Amazon Echo

नई दिल्लीः नई एलेक्सा (Amazon Alexa) और इको डिवाइस लॉन्च करने के बाद अमेजॉन ने एक अतिरिक्त प्राइवेसी कंट्रोल लॉन्च किया है. इसके तहत इको डिवाइस स्वत: ही  (utomatically) आपके रिकार्डिंग को डिलीट कर देगा. एलेक्सा प्राइवेसी (एमेजॉन) के निदेशक कार्तिक मित्ता ने कहा, "अब आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपका व्हाइस रिकार्डिंग सेव किया जाए या नहीं. अगर आप नहीं चुनते हैं तो फिर एलेक्सा आपके अनुरोध पर इसे स्वत: ही डिलिट कर देगा."

इसके बाद पीछे के सभी सेव किए गए रिकार्डिंग भी डिलिट किए जा सकेंगे. रिकार्डिंग डिलिट किए जाने के 30 दिनों के बाद भी आप एलेक्सा से अपने रिकार्डिग का ट्रांसक्रिप्ट मांग सकते हैं.

एक यूजर अपने व्वाइस रिकार्डिग को एक-एक करके दिन और महीने के हिसाब से भी डिलिट कर सकता है. यह काम एलेक्सा इनेबल्ड डिवाइस से हो सकेगा.

अमेजॉन ने रिकार्डिग डिलिट करने के लिए बहुत आसान उपाय निकाला है. यूजर को सिर्फ यह कहना है कि-एलेक्सा डिलिट एवरीथिंग आई हैव सेड-.