इस महीने बंपर भर्तियां करने वाला है अमेजन, ये है कंपनी का प्लान

ई-कामर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अमेजन.इन इस महीने अपनी सेल के लिए 6,500 से अधिक अस्थायी नौकरियां देगी. अमेजन.इन की ग्रेट इंडियन सेल 20 से 24 जनवरी, 2018 तक चलेगी.

इस महीने बंपर भर्तियां करने वाला है अमेजन, ये है कंपनी का प्लान

नई दिल्ली : ई-कामर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अमेजन.इन इस महीने अपनी सेल के लिए 6,500 से अधिक अस्थायी नौकरियां देगी. अमेजन.इन की ग्रेट इंडियन सेल 20 से 24 जनवरी, 2018 तक चलेगी. अमेजन इंडिया के उपाध्यक्ष (कस्टमर फुलफिलमेंट) अखिल सक्सेना ने बताया कि अमेजन इंडिया के फुलफिलमेंट केंद्रों के नेटवर्क, छंटाई केंद्रों और आपूर्ति केंद्रों पर 5,500 से अधिक अस्थायी पदों का सृजन हुआ है.

हैदराबाद और बेंगलुरु में सृजित हुए पद
उन्होंने कहा कि सेल की अवधि के दौरान ग्राहकों की भारी मांग को पूरा करने के लिए कंपनी की ग्राहक सेवा साइटों पर 1,000 और सहायकों को जोड़ा गया है. सक्सेना ने कहा कि इन एक हजार सहायकों के जरिये हम अपने ग्राहकों की सेवाओं के लिए अपनी क्षमताओं को बढ़ा सकेंगे. उन्होंने कहा कि ये पद महानगरों के अलावा हैदराबाद और बेंगलुरु जैसे शहरों में सृजित हुए हैं.

यह भी पढ़ें : इस शख्स ने 1 दिन में कमाए 14 हजार करोड़, कुल संपत्ति 6.5 लाख करोड़ रुपए

ब्लैक फ्राइडे सेल ने मचाया था धूम
इससे पहले अमेजन नवंबर में अमेजन की ब्लैक फ्राइडे सेल ने धूम मचाया था.  इस महासेल के बाद कंपनी के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस की संपित्त बेहताशा वृद्धि हुई थी. इस ब्लैक फ्राइडे महासेल से पूरे 6.5 लाख करोड़ रुपए के मालिक बन गए थे. उनकी संपत्ति से जुड़ी जानकारी मशहूर वेबसाइट ब्लूमबर्ग की तरफ से जारी की गई थी.

यह भी पढ़ें : 8वीं में तीन बार फेल हुआ था यह शख्स, अब 3 हजार अरब रुपए का मालिक

जेफ बेजोस ने की थी रिकॉर्ड कमाई
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार ब्लैक फ्राइडे महासेल के बाद अमेजन के शेयर में काफी तेजी आई और महज 1 दिन में कंपनी के फाउंडर जेफ बेजोस ने 14 हजार करोड़ रुपए कमा लिए. इस कमाई से बेजोस की कुल संपत्ति करीब 100 बिलियन डॉलर (करीब 6.5 लाख करोड़) का आंकड़ा पार कर गई. ब्लैक फ्राइडे सेल से पहले बेजोस की संपत्ति 97.9 बिलियन डॉलर थी. साल 1999 के बाद यह पहला मौका है जब किसी शख्स की कुल संपत्ति बढ़कर 100 बिलियन डॉलर के पार हो गई.

(इनपुट एजेंसी से भी)

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए पढ़ें