close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Amazon इंडिया ने शुरू की छंटनी, इतने कर्मचारियों को निकाला

अग्रणी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) ने भारत में अपने कर्मचारियों की संख्या कमी की है. कंपनी ने एक हफ्ते पहले करीब 60 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया है.

Amazon इंडिया ने शुरू की छंटनी, इतने कर्मचारियों को निकाला

नई दिल्ली : अग्रणी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) ने भारत में अपने कर्मचारियों की संख्या कमी की है. कंपनी ने एक हफ्ते पहले करीब 60 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया है. इस कदम के पीछे बताया जा रहा है अमेजन दुनियाभर में फैले अपने बिजनेस को री-स्ट्रक्चर कर रहा है. इसी के तहत कंपनी ने अपने कर्मचारियों की छंटनी प्रक्रिया शुरू की है. मीडिया रिपोटर्स में यह भी कहा जा रहा है कि कंपनी आने वाले समय में और कर्मचारियों को निकाल सकती है.

25 फीसदी कर्मचारियों को पीआईपी में डाला
इकोनॉमिक टाइम्स में प्रकाशित खबर के अनुसार अमेजन के दो कर्मचारियों ने दावा किया है कि कंपनी ने 25 प्रतिशत इम्पलाई को परफारमेंस इंप्रूवमेंट प्लान (PIP) में डाला है. उनका कहना है कि आने वाले समय में कंपनी और कर्मचारियों की भी छंटनी कर सकती है. अमेजन इंडिया ने छंटनी की खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि यह ग्लोबल प्रोसेस है.

LPG के दाम में भारी कटौती, 19 किलो का कमर्शियल सिलेंडर भी सस्ता

4000 पदों के लिए हायरिंग चल रही
कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि ग्लोबल आर्गेनाइजेशन होने के कारण हमने महसूस किया है कि हमारी टीमों को किफायती रूप से सुनियोजित करने की जरूरत है. इससे हम अपने साधनों को बेहतर तरीके से इस्तेमाल कर पाएंगे. कंपनी के इस कदम का कुछ कर्मचारियों पर असर पड़ा है और उन्हें पूरी मदद कर रहे हैं. उन्हें दूसरे कामों में लगाया जाएगा. प्रवक्ता ने बताया कि फिलहाल इंडिया में 4000 पदों के लिए हायरिंग चल रही है.

महंगाई की दोहरी मार, पेट्रोल-डीजल के बाद अब PNG-CNG के भी बढ़े दाम

गौरतलब है कि फरवरी में अमेजन ने सिएटल हेड ऑफिस से कुछ कर्मचारियों की छंटनी की थी. आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से अमेजन भारत में बिजनेस के लिए नया प्लान तैयार कर रहा है. कंपनी के इस प्लान के तहत वह अपने कर्मचारियों को निकालकर अन्य कामों में लगा रहा है.