Amazon ऐप पर अब नहीं कर सकेंगे ये काम! कंपनी ने यूजर्स से छीनी सर्विस, जानकर बोले- प्लीज ऐसा मत करो!
Advertisement

Amazon ऐप पर अब नहीं कर सकेंगे ये काम! कंपनी ने यूजर्स से छीनी सर्विस, जानकर बोले- प्लीज ऐसा मत करो!

Amazon Kindle Books for Android Stopped: अमेजन (Amazon) ऐप के जरिए अब एंड्रॉयड यूजर्स किंडल बुक्स (Kindle Books) को डाउनलोड नहीं कर सकेंगे. आइए अमेजन के इस बदलाव के बारे में सबकुछ जानते हैं..

Photo Credit: The Sun

Amazon Stops Users from Buying Kindle Books on Android: किंडल (Kindle) लोकप्रिय ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेजन (Amazon) का टॉप सेलिंग आइटम है. अगर ये एक ई-रीडर है जिसपर आप किताबें, मैगजीन्स, अखबारों और दूसरे कंटेन्ट को पढ़ सकते हैं. हाल ही में, किंडल डिवाइस को खरीदे बिना भी आप अपने एंड्रॉयड डिवाइसेज पर किताबों का किंडल वर्जन ले सकते थे लेकिन अब ऐसा नहीं किया जा सकेगा. आइए इस बदलाव के बारे में जानते हैं..

Amazon ने यूजर्स से छीनी ये सुविधा

जैसा कि हमने आपको पहले बताया, आप अमेजन ऐप के जरिए अपने एंड्रॉयड डिवाइस पर भी किसी भी किताब का किंडल (Kindle) वर्जन डाउनलोड कर सकते थे. लेकिन अब, अमेजन (Amazon) ने यूजर्स से इस ऑप्शन को छीन लिया है. अब आपको किताबों का किंडल वर्जन केवल किंडल डिवाइस पर मिलेगा, आप इसे अपने एंड्रॉयड डिवाइस पर नहीं पढ़ सकेंगे.

ऐप पर नहीं कर पाएंगे ये काम

इसका मतलब यह हुआ कि अब अगर आप अपने एंड्रॉयड डिवाइस पर एक किंडल बुक खरीदने की कोशिश करेंगे तो आपको एक नई स्क्रीन पर लेकर जाया जाएगा. यहां आपको ये लिखा हुआ दिखेगा कि आप अपने एंड्रॉयड डिवाइस पर एक किंडल बुक नहीं खरीद सकते हैं और इसके पीछे क्या कारण है. आपको बता दें कि iOS यूजर्स पहले से ही अपने डिवाइस पर अमेजन ऐप के जरिए किंडल बुक को डाउनलोड नहीं कर सकते थे.

स्क्रीन पर दिखेगा ऐसा मैसेज

जैसे ही आप इस ऑप्शन को चुनने की कोशिश करेंगे आपको अपने डिवाइस की स्क्रीन पर एक मैसेज दिखाई देगा जिसमें यह लिखा होगा कि गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) की पॉलिसी के चलते आप ऐप के जरिए नए कंटेन्ट को नहीं खरीद पाएंगे. ऐसा करने के लिए आपको ऐप पर रीडिंग लिस्ट तैयार करनी होगी और फिर अमेजन की वेबसाइट पर इसे खरीदना होगा.

अब अमेजन से कैसे खरीदें किंडल बुक्स

अगर आप सोच रहे हैं कि अब आप अमेजन (Amazon) से किंडल (Kindle) बुक्स को कैसे खरीद सकते हैं तो आइए इस बारे में हम आपको बताते हैं. अब आप ऐसा अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप के जरिए, ब्राउजर से कर सकते हैं. सबसे पहले अपने लैपटॉप के ब्राउजर पर ‘अमेजन डॉट कॉम’ टाइप करें, फिर स्क्रीन पर सबसे ऊपर बाईं ओर दिए मेनू को खोलें और ‘किंडल ई-रीडर्स एंड ई-बुक्स’ के ऑप्शन को चुनें. यहां किंडल बुक स्टोर में अपनी पसंद की किताब को चुनें और फिर ‘बाइ नॉव’ के ऑप्शन को सिलेक्ट करें.

ये खरीदारी करने के लिए आपके अमेजन पे अकाउंट में पैसे होने चाहिए.

Trending news