Instagram Latest Feature: अब इंस्टाग्राम नहीं देख पाएगा आपकी प्राइवेट फोटोज, आने वाला है ये फीचर
Advertisement

Instagram Latest Feature: अब इंस्टाग्राम नहीं देख पाएगा आपकी प्राइवेट फोटोज, आने वाला है ये फीचर

Instagram एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसकी मदद से यूजर्स के प्राइवेट फोटोज बिल्कुल सेफ रहेंगी, इंस्टाग्राम तक इन्हें एक्सेस नहीं कर सकेगा..

 

Instagram Latest Feature: अब इंस्टाग्राम नहीं देख पाएगा आपकी प्राइवेट फोटोज, आने वाला है ये फीचर

Instagram Nudity Protection Feature: लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) एक नए फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर की मदद से आपके प्राइवेट मोमेंट्स और पर्सनल तस्वीरें बिल्कुल सेफ रहेंगीं, उन्हें इंस्टाग्राम तक नहीं देख सकेगा. इस फीचर का नाम इंस्टाग्राम न्यिडिटी प्रोटेक्शन फीचर (Instagram Nudity Protection Feature) है उआर इसको कन्फर्म भी कर दिया गया. इंस्टाग्राम की पेरेंट कंपनी, मेटा (Meta) ने इस फीचर को कन्फर्म करते हुए कहा है कि इसपर काम चल रहा है और कुछ समय में इस फीचर को जारी भी कर दिया जाएगा.. 

ब्रांड न्यू फीचर पर काम कर रहा Instagram 

जैसा कि हमने आपको अभी बताया, इंस्टाग्राम (Instagram) एक नए फीचर, ईनस्तग्राम न्यूडिटी प्रोटेक्शन फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर को इंस्टाग्राम के 'हिडन वर्ड्स' फीचर से कम्पेयर किया गया है. 'हिडन वर्ड्स' फीचर की मदद से डीएम रिक्वेस्ट में आने वाले ऑफेन्सिव कंटेंट को फिल्टर कर देता है. अब, न्यूडिटी प्रोटेक्शन फीचर की मदद से इंस्टाग्राम मशीन लर्निंग के जरिए न्यूड तस्वीरों की इंस्टाग्राम पर डिलीवरी को रोकेगा. 

अब Instagram नहीं देख पाएगा आपकी प्राइवेट फोटोज

इंस्टाग्राम का यह फीचर किस तरह काम करेगा, इस बारे में जानकारी कंपनी के एक डिवेलपर, Alessandro Pauzzi ने ट्विटर पर दी है. Alessandro ने ट्विटर पर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है जिसमें समझाया गया है कि ये फीचर कैसे काम करता है. इस फीचर की मदद से न्यूडिटी वाली फोटोज को चैट्स में कवर कर देगा और आपकी इजाजत के बिना उन्हें पूरी तरह नहीं दिखाएगा. इतना ही नहीं, इंस्टाग्राम भी इन न्यूड फोटोज को एक्सेस नहीं कर सकेगा. 

फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि इंस्टाग्राम के इस नए फीचर को कब और किन देशों में जारी किया जाएगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news