Amul अपनी 75वीं एनिवर्सरी पर लोगों को देगा 6 हजार रुपये? Whatsapp पर आए इस मैसेज में जानिए क्या है सच्चाई
Advertisement

Amul अपनी 75वीं एनिवर्सरी पर लोगों को देगा 6 हजार रुपये? Whatsapp पर आए इस मैसेज में जानिए क्या है सच्चाई

Whatsapp पर लोगों के पास ऐसा मैसेज आया है, जिससे लोग काफी हैरान हैं. मैसेज आया है कि Amul अपनी 75वीं एनिवर्सरी पर लोगों को फ्री 6 हजार रुपये देगा. आइए जानते हैं क्या है सच्चाई...

Amul अपनी 75वीं एनिवर्सरी पर लोगों को देगा 6 हजार रुपये? Whatsapp पर आए इस मैसेज में जानिए क्या है सच्चाई

नई दिल्ली. अगर आप स्पैम वाले Whatsapp ग्रुप का हिस्सा हैं, तो संभव है कि अमूल की 75वीं एनिवर्सरी के बारे में एक मैसेज आप पर पहुंचा हो. Whatsapp के इस मैसेज में दावा किया गया है कि अगर आप सर्वे में हिस्सा लेते हैं तो आप 6,000 रुपये के इनाम जीत पाएंगे. अगर आपके पास भी यह मैसेज आया है, तो गलती से भी क्लिक न करें, क्योंकि यह फेक है. कुछ बदमाश फिर इस पर हैं और वे अमूल के 75 साल पूरे होने के जश्न को निशाना बना रहे हैं. 

  1. अमूल की सालगिरह के तोहफे के बारे में Whatsapp मैसेज एक स्पैम है.
  2. कई लोगों को यह फर्जी मैसेज लिंक के साथ मिल रहा है.
  3. मैसेज में यूजर्स को 6,000 रुपये का तोहफा देने का दावा किया गया है.

Whatsapp पर वायरल हो रहा यह मैसेज

WhatsApp पर यह संदेश प्राप्त करने वाले कई लोगों ने इस चल रहे घोटाले के बारे में दूसरों को चेतावनी देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया. इस कथित संदेश का स्क्रीनशॉट दिखाने वाले एक ट्वीट के अनुसार, उपयोगकर्ता को एक लिंक पर टैप करने के लिए कहा जाता है, जो दावा करता है कि उन्हें सिर्फ एक सर्वेक्षण पूरा करने के लिए 6,000 रुपये की पेशकश की गई है.

पूरी तरह से फेक है यह मैसेज

कई लोगों को यह सही लिंक दिख सकता है, क्योंकि उसमें "www.amuldairy . com" लिखा है. जब लिंक खोला जाता है तो यूजर को "knowledgeable . xyz" के एक संदिग्ध लिंक पर रीडायरेक्ट करता है, जो ऐसा नहीं लगता है कि यह अमूल कॉर्पोरेशन से संबंधित है.

fallback

लोगों को संदेश के बारे में संदेह हुआ और उन्होंने तुरंत ट्विटर पर इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय को टैग करके पुष्टि की कि यह संदेश जो कह रहा है वह सच है या नहीं. एक यूजर ने कहा, '@Amul_Coop क्या अमूल 75वीं वर्षगांठ के लिए ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी अभियान चला रहा है, प्रतिभागियों को हजारों रुपये नकद दे रहा है? @WhatsApp में लिंक प्राप्त कर रहे हैं जो सभी एक http://knowledgeable.xyz वेबसाइट साइट पर ले जाते हैं जो वास्तविक नहीं लगती है. कृपया @GoI_MeitY की पुष्टि या खंडन करें.'

अभी तक न तो MeitY और न ही अमूल कॉर्पोरेशन के ट्विटर हैंडल ने इनमें से किसी भी ट्वीट का जवाब दिया है. स्पष्टीकरण भी उपलब्ध नहीं है. जब तक आप इस लिंक से बचकर रहें और गलती से भी न खोलें.

Trending news