Apple की चतुर चाल! iPhone 14 का डिजाइन होगा बिंदास, देख यूजर्स बोले- 'HaHa! मजा आ गया...'
Advertisement

Apple की चतुर चाल! iPhone 14 का डिजाइन होगा बिंदास, देख यूजर्स बोले- 'HaHa! मजा आ गया...'

Apple इस साल iPhone 14 सहित कई प्रोडक्ट्स मार्केट में उतारेगा. अब iPhone 14 को लेकर नया खुलासा हुआ है, जिसको सुनकर आप भी झूम उठेंगे. इस बार डिजाइन के बारे में बताया है. आइए जानते हैं डिटेल में...

Apple की चतुर चाल! iPhone 14 का डिजाइन होगा बिंदास, देख यूजर्स बोले- 'HaHa! मजा आ गया...'

नई दिल्ली. ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमैन ने अपने लैटेस्ट पॉवर ऑन न्यूजलेटर एडीशन में 2022 में नए ऐप्पल प्रोडक्ट्स के लिए अपनी उम्मीदों को दोहराया, जिसमें आईफोन 14 सीरीज, एम 2 चिप के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया मैकबुक एयर, वायरलेस चार्जिंग के साथ एक आईपैड प्रो और बहुत कुछ शामिल है. गुरमन ने कहा कि इस साल के अंत में लॉन्च होने वाले कुछ iPhone 14 मॉडल में होल-पंच डिस्प्ले डिज़ाइन होगा, इस बात का खुलासा विश्लेषक मिंग-ची कू भी कर चुके हैं.

  1. Apple इस साल iPhone 14 सहित कई प्रोडक्ट्स मार्केट में उतारेगा. 
  2. अब iPhone 14 को लेकर नया खुलासा हुआ है.
  3. नई रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone 14 मॉडल में होल-पंच डिस्प्ले डिज़ाइन होगा.

iPhone 14 में नहीं होगा नॉच

होल-पंच डिज़ाइन एक डिस्प्ले को रेफर करता है जिसमें फ्रंट कैमरे के लिए केवल एक छोटा गोलाकार कटआउट होता है, जैसा कि कुछ सैमसंग स्मार्टफ़ोन पर देखा जाता है. इस डिज़ाइन के परिणामस्वरूप नॉच को हटा दिया जाएगा और फेस आईडी सिस्टम को डिस्प्ले के नीचे ले जाने की संभावना है.

मैकबुक एयर का डिजाइन भी होगा अलग

Apple एक नए M2 चिप द्वारा संचालित एक पुन: डिज़ाइन किए गए मैकबुक एयर की योजना बना रहा है जो कि गुरमन के अनुसार M1 चिप की तुलना में "मामूली रूप से तेज़" होगा. उन्हें उम्मीद है कि M2 चिप में 9-कोर या 10-कोर GPU के साथ M1 चिप की तरह 8-कोर CPU होगा, जो वर्तमान मैकबुक एयर के लिए 7-कोर या 8-कोर GPU विकल्पों पर अपग्रेड होगा.

इस साल लॉन्च होगा बड़ा आईमैक

गुरमन को उम्मीद है कि इस साल मैक प्रो डेस्कटॉप टावर का एक छोटा ऐप्पल सिलिकॉन वर्जन 40-कोर सीपीयू और 128-कोर जीपीयू के साथ-साथ एक नया मैक मिनी और एक नया बड़ा आईमैक लॉन्च होगा. 2022 वह वर्ष होना चाहिए जब ऐप्पल इंटेल प्रोसेसर से मैक में अपने स्वयं के कस्टम-डिज़ाइन किए गए चिप्स में अपना वर्जन पूरा कर लेता है, क्योंकि ऐप्पल ने कहा कि बदलाव को पूरा होने में लगभग दो साल लगेंगे जब उसने पहली बार जून 2020 में अपनी योजनाओं की घोषणा की.

Apple इस साल लॉन्च करेगा इतने प्रोडक्ट्स

Apple के 2022 के सबसे बड़े उत्पाद लॉन्च में से एक इसका लंबे समय से अफवाह वाला AR / VR हेडसेट होगा, जिसे गुरमन ने WWDC 2022 में घोषित किया जा सकता है, लेकिन उन्होंने आगाह किया कि उत्पाद के लिए लॉन्च समय सीमा पहले पीछे धकेल दी गई है.

गुरमन के अनुसार, Apple ने 5G के साथ एक नया iPhone SE, वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट वाला एक iPad Pro, Apple वॉच का एक रग्ड वर्जन और 2022 में और भी बहुत कुछ जारी करने की योजना बनाई है.

Trending news