Zee Rozgar Samachar

Apple Magsafe Duo चार्जर जल्द होगी बाजार में उपलब्ध, कीमतों का हुआ खुलासा

मेगसेफ में सभी आईफोन 12 के मॉडलों के लिए एक नई सुविधा भी दी गई है, इससे डिवाइस के पीछे सभी मैगनेटिव एक्सेसरीज को अटैच किया जा सकता है. 

Apple Magsafe Duo चार्जर जल्द होगी बाजार में उपलब्ध, कीमतों का हुआ खुलासा

नई दिल्ली: अगर आप एप्पल के नए स्मार्टफोन iPhone 12 खरीद रहे हैं तो आपको पता होना चाहिए कि इस हैंडसेट के साथ चार्जर नहीं मिल रहा, ग्राहकों को इसके लिए खास तैयार Magsafe Duo
चार्जर अलग से खरीदना होगा. इस बीच खबर आ रही है कि एप्पल के आगामी मैगसेफ डुओ चार्जर को अमेरिका में एफसीसी (फेडरल कम्युनिकेशंस कमीशन) से मंजूरी मिल गई है. अब यह जल्द ही बाजार में आ सकता है. 

जानें क्या होगी कीमत
Apple ने MagSafe Duo Wireless Charger की कीमत का खुलासा कर दिया है, जो कि दूसरी कंपनियों के रेगुलर वायरलेस चार्जर से तिगुनी है. ऐपल मैगसेफ डुओ वायरलेस चार्जर की भारत में कीमत 13,990 रुपये रखी गई है, वहीं अमेरिका में इसकी कीमत महज 129 डॉलर (9,543 रुपये) है.

नई एफसीसी फाइलिंग 'टू क्वाइल चार्जर' के लिए है, जिसमें एप्पल का मॉडल नंबर ए2458 है. 9टू5 गूगल ने अपनी रिपोर्ट में कहा है, 'एप्पल द्वारा पेश किए गए दस्तावेजों में बताया गया है कि कैसे चार्जर का उपयोग किसी भी आईफोन और एप्पल वॉच को चार्ज करने के लिए किया जा सकता है.'

VIDEO

मैगसेफ में सभी आईफोन 12 के मॉडलों के लिए एक नई सुविधा भी दी गई है, इससे डिवाइस के पीछे सभी मैगनेटिव एक्सेसरीज को अटैच किया जा सकता है. बता दें कि एप्पल ने पिछले महीने आईफोन 12 मैगसेफ डुओ वायरलेस चार्जर लाने की घोषणा की थी. यह चार्जर 15वॉट का पॉवर देता है, साथ ही आप किसी भी मानक क्यूई-इनेबल्ड वायरलेस चार्जर का उपयोग कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: आ गया WhatsApp में शॉपिंग बटन, त्योहारी सीजन में दिल खोलकर करें खरीदारी

एप्पल ने पहले ही संकेत दिया था कि उसका नया मैगसेफ चार्जर आईफोन 12 मिनी के साथ उपयोग करने पर किए जाने पर 12वॉट तक पॉवर को सीमित कर देगा. वहीं अन्य आईफोन 12 के लिए 15वॉट तक सीमित कर देगा.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.