Apple ने दी Good News! नया खुलासा जान पहली फुर्सत में खरीद लेंगे iPhone 14, सारी टेंशन हो जाएगी खत्म
Advertisement

Apple ने दी Good News! नया खुलासा जान पहली फुर्सत में खरीद लेंगे iPhone 14, सारी टेंशन हो जाएगी खत्म

Apple iPhone 14 के डिजाइन को पूरी तरह से बदलने जा रहा है. नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आईफोन 14 सीरीज मॉडल में हाउसिंग सेंसर के लिए एक नॉच नहीं होगा. इसके बजाय, फोन में स्क्रीन के ऊपर एक पिल शेप्ड कटआउट होगा. यानी iPhone 14 सामने से भी बिल्कुल अलग नजर आने वाला है.

Apple ने दी Good News! नया खुलासा जान पहली फुर्सत में खरीद लेंगे iPhone 14, सारी टेंशन हो जाएगी खत्म

नई दिल्ली. iPhone 14 सीरीज के बारे में हम अब तक बहुत कुछ सुन रहे हैं और ऐसा प्रतीत होता है कि डिवाइस कुछ बड़े बदलावों के साथ आएंगे जो कि भविष्य के iPhone मॉडल में होने की उम्मीद थी. लेटेस्ट डेवेलपमेंट में, ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने अपने लेटेस्ट पावर ऑन न्यूजलेटर में दावा किया है कि आईफोन 14 सीरीज मॉडल में हाउसिंग सेंसर के लिए एक नॉच नहीं होगा. इसके बजाय, फोन में स्क्रीन के ऊपर एक पिल शेप्ड कटआउट होगा.

  1. Apple iPhone 14 के डिजाइन को पूरी तरह से बदलने जा रहा है. 
  2. नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आईफोन 14 सीरीज पिल शेप्ड कटआउट होगा. 
  3. iPhone 14 सामने से भी बिल्कुल अलग नजर आने वाला है.

fallback

किया जा रहा है यह दावा

इससे पहले, Apple ने कहा था कि फ्रंट-फेसिंग कैमरा के साथ-साथ फेस आईडी फीचर के लिए आवश्यक सेंसर को रखने के लिए नॉच आवश्यक था. इसलिए, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज कैसे एक छोटी सी जगह में सब कुछ पैक करने का प्रबंधन करता है.

मार्क गुरमन की नई रिपोर्ट में यह चीज आई सामने

मार्क गुरमन की इस नई रिपोर्ट से पहले कोरिया स्थित प्रकाशन द एलेक ने भी दावा किया था कि आईफोन 14 प्रो और 14 प्रो मैक्स एक पायदान के बजाय स्क्रीन पर एक पंच-होल कटआउट के साथ आएंगे. यहां तक ​​​​कि ऐप्पल विश्लेषक मिंग-ची कू ने दावा किया है कि आईफोन 14 मॉडल में पंच-होल कटआउट है. एक ही चीज़ के बारे में ये कई रिपोर्टें इस डेवेलपमेंट की लगभग पुष्टि करती हैं.

पिल-शेप्ड पंच-होल कटआउट के साथ आएंगे iPhone 14

Apple ने सबसे पहले नॉच को iPhone X के साथ पेश किया था और तब से, यह काफी हद तक अनचेंज्ड रहा है. इसमें ट्रूडेप्थ कैमरा ऐरे है जिसमें एक इन्फ्रारेड कैमरा, एक फ्लड इल्यूमिनेटर, एक फ्रंट कैमरा और एक डॉट प्रोजेक्टर शामिल है. रिपोर्ट्स यह भी बताती हैं कि Apple iPhone 14 और iPhone 14 Max में नॉच की पेशकश जारी रहेगी, लेकिन सीरीज में प्रो मॉडल सेंसर को रखने के लिए एक नए पिल-शेप्ड पंच-होल कटआउट के साथ आएंगे.

एक अफवाह यह भी

कुछ अफवाहों का दावा है कि कंपनी फेस आईडी के लिए लेज़र-आधारित टाइम-ऑफ़-फ़्लाइट आर्किटेक्चर अपना सकती है, जबकि अन्य अफवाहें एक यूनीबॉडी लेंस डिज़ाइन का संकेत देती हैं जो कंपनी को फ्रंट कैमरा मॉड्यूल के आकार को कम करने में मदद करेगी.

Trending news