iPhone 14 को लेकर हुआ सबसे बड़ा खुलासा! Android यूजर्स भी आए टेंशन में, पहली बार होगा कुछ ऐसा
Advertisement

iPhone 14 को लेकर हुआ सबसे बड़ा खुलासा! Android यूजर्स भी आए टेंशन में, पहली बार होगा कुछ ऐसा

नई रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि iPhone 14 Pro और Pro Max में आखिरकार एक USB-C पोर्ट शामिल होगा. आइए जानते हैं रिपोर्ट में और क्या खुलासा हुआ है....

iPhone 14 को लेकर हुआ सबसे बड़ा खुलासा! Android यूजर्स भी आए टेंशन में, पहली बार होगा कुछ ऐसा

नई दिल्ली. रिपोर्टों से पता चला है कि सितंबर 2022 में आने वाली Apple iPhone 14 सीरीज में 6.1-इंच iPhone 14, 6.1-इंच iPhone 14 Pro, 6.7-इंच iPhone 14 Max और 6.7-इंच iPhone 14 Pro Max जैसे मॉडल होंगे. iDrop News को कई सोर्सिस से पता चला है कि iPhone 14 Pro और Pro Max में आखिरकार एक USB-C पोर्ट शामिल होगा.

  1. iPhone 14 Pro और Pro Max मॉडल को लेकर हुआ नया खुलासा.
  2. iPhone 14 Pro और Pro Max में आखिरकार एक USB-C पोर्ट शामिल होगा.
  3. iDrop News को कई सोर्सिस से पता चला है.

ज्यादा स्टोरेज कंज्यूम करता है ProRes

Apple लाइटनिंग पोर्ट की पेशकश कर रहा है जो 2021 से USB 2.0 स्पीड प्रदान करता है. ऐसा प्रतीत होता है कि क्यूपर्टिनो कंपनी आखिरकार iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max पर USB-C पोर्ट पेश करने जा रही है. जैसा कि ज्ञात है कि iPhone 13 Pro और 13 Pro Max पर उपलब्ध ProRes बहुत अधिक स्टोरेज कंज्यूम करता है.

जल्दी ट्रांसफर होगा डेटा

जब प्रोफेशनल्स प्रोरेस वीडियो एक्सपोर्ट करने के लिए आईफोन 13 प्रो / प्रो मैक्स को पीसी से कनेक्ट करते हैं, तो यूएसबी 2.0 ट्रांसफर स्पीड के कारण उन फ़ाइलों को ट्रांसफर करने में बहुत समय लगता है. उदाहरण के लिए, एक 720GB अनएडिटेड 4K को iPhone 13 Pro / Pro Max से एक पीसी में ट्रांसफर होने में लगभग 3 घंटे 45 मिनट का समय लग सकता है. यदि उसी फ़ाइल को iPad Pro 2021 पर उपलब्ध USB-C का उपयोग करके निर्यात किया जाता है, तो डेटा ट्रांसफर करने में केवल लगभग 3 मिनट लगते हैं.

इसलिए आ सकता है USB-C port

रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि बिडेन-हैरिस प्रशासन और यूरोपीय संघ चाहते हैं कि आईफोन सहित सभी आगामी डिवाइस में यूएसबी-सी पोर्ट की सुविधा हो. अगर कंपनियां नए फैसले का पालन नहीं करती हैं, तो उन्हें जुर्माना भरना पड़ सकता है. यह एक और कारण हो सकता है कि आने वाले प्रो आईफोन में यूएसबी-सी पोर्ट की सुविधा होने की संभावना है.

Apple ने पर्यावरण की रक्षा के लिए iPhone के साथ चार्जर देना बंद कर दिया है. कंपनी ने चार्जर को यह कहते हुए हटा दिया कि लोगों के पास पहले से ही पुराने या अन्य डिवाइस के चार्जर हैं. उसका मानना ​​है कि इस बदलाव से कार्बन एमीशंस में कमी आएगी. USB-C पोर्ट को शामिल करने का अर्थ यह होगा कि iPhones और अन्य डिवाइसिस पर केवल एक प्रकार का चार्जर कनेक्टर होगा.

Trending news