Zee Rozgar Samachar

हवाई जहाज से गिरने के बावजूद बच गया iPhone 6s, रिकॉर्ड हुई पूरी घटना

प्लेन लैंड होने के बाद गैलियोटो ने जैसे ही ‘Find My Phone’ ऐप चालू किया, iPhone 6s का लोकेशन दिखने लगा. 

हवाई जहाज से गिरने के बावजूद बच गया iPhone 6s, रिकॉर्ड हुई पूरी घटना

नई दिल्ली: अगर 3-4 मंजिल वाले घर की छत से कोई फोन नीचे गिर जाए तो डैमेज होना तय है. अब सोचिए अगर कोई फोन आसमान से नीचे गिरे तो क्या होगा? लेकिन हाल ही में एक ऐसी अविश्वसनीय घटना हुई है जिस पर यकीन करना मुश्किल है. हाल ही में एक हवाई जहाज से iPhone 6s नीचे गिरा लेकिन फिर भी टूटा नहीं. सिर्फ स्क्रीन पर कुछ मामूली खरोंचे आए.

टेक साइट G1 के मुताबिक ये घटना ब्राजील की है. रिपोर्ट के मुताबिक गैलियोटो नाम का एक ब्राजीलियन डॉक्यूमेंटरी फिल्ममेकर किसी प्रोजेक्ट के लिए एक छोटे विमान से कुछ शॉट्स रिकॉर्ड कर रहा था. गैलियोटो ने अपने iPhone 6s से कुछ शॉट्स लेना चाहा. छोटे विमान की खिड़की से जैसे ही उसने अपना हाथ बाहर निकाला फोन नीचे गिर गया. 

2000 फीट से गिरा नीचे
गैलियोटो का कहना है कि जब फोन हाथ से नीचे गिरा तक विमान लगभग 2000 फीट की ऊंचाई पर था. उसने सोचा कि इतनी ऊंचाई से गिरने के बाद फोन टूट गया होगा. प्लेन लैंड होने के बाद गैलियोटो ने जैसे ही ‘Find My Phone’ ऐप चालू किया, iPhone 6s का लोकेशन दिखने लगा. 

चालू अवस्था में मिला फोन
रिपोर्ट के मुताबिक ऐप की मदद से जब गैलियोटो फोन के लोकेशन पर पहुंचा तो हैरान रह गया. फोन चालू अवस्था में था. फोन पर कुछ मामूली खरोंच आए थे. इसके अलावा फोन पूरी तरह से वर्किंग कंडीशन में था.

ये भी पढ़ें: Facebook डेवलप कर रहा है दिमाग को पढ़ने वाला Tool, ऐसे करेगा काम

Apple iPhone 6 के मालिक गैलियोटो ने दावा किया है कि फोन पर एक स्क्रीन गार्ड और एक नॉर्मल सिलिकॉन कवर लगा हुआ था. बहरहाल इस पूरी घटना से एक बार फिर से जता दिया है कि एप्पल के आईफोन सिर्फ कीमत में महंगे नहीं होते हैं बल्कि उनके निर्माण से लेकर सॉफ्टवेयर व हार्डवेयर तक पर बखूबी काम किया जाता है.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.