Face Mask ने बढ़ाई Apple की दिक्कतें, अब तीन साल पुरानी Technology की होगी वापसी
Advertisement

Face Mask ने बढ़ाई Apple की दिक्कतें, अब तीन साल पुरानी Technology की होगी वापसी

Apple ने पिछले साल ही अपना नया iPhone 12 लॉन्च किया है. लेकिन अब 2021 में सभी उत्पादों में Touch ID एक अहम फीचर होगा. जानकारों का कहना है कि एप्पल ने भले अपने नए स्मार्टफोन्स से Touch ID हटा दिया हो. लेकिन अभी भी कुछ एप्पल प्रोडक्ट्स में Touch ID मौजूद है. मसलन, iMac और सस्ते iPhones में अभी भी Touch ID फीचर मौजूद है.

Face Mask ने बढ़ाई Apple की दिक्कतें, अब तीन साल पुरानी Technology की होगी वापसी

नई दिल्ली: ऐसा नहीं है कि फेस मास्क रोज पहनने से आपको ही दिक्कत हो रही है. बड़ी-बड़ी टेक कंपनियां भी अब इससे परेशान होने लगी हैं. Apple के लिए तो फेस मास्क एक भारी समस्या लेकर आया है. सिर्फ मास्क की वजह से पहली बार एप्पल को अपनी एक पुरानी टेक्नोलॉजी को वापस लाना पड़ रहा है.

  1. Apple  को फेसमास्क से आ रही दिक्कत
  2. फेस आईडी का नहीं हो पा रहा इस्तेमाल
  3. होगी इस पुराने फीचर की वापसी

एप्पल को हो रही फेस आईडी में दिक्कत

iPhone को अनलॉक करने के लिए फेस आईडी का इस्तेमाल होता है. लेकिन कोरोना काल में मास्क की वजह से यूजर्स फेस आईडी (Face ID) का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. इस वजह से एप्पल iPhone यूजर्स को दिक्कत हो रही है.

दोबारा शुरू होगा Touch ID

Bloomberg की रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल दोबारा से Touch ID फीचर लाने की तैयारी कर रही है. फेसमास्क की वजह से अब iPhones, iMac और अन्य उत्पादों  में फेस आईडी का ज्यादा इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है. बताते चलें कि 2017 के बाद कंपनी ने Touch ID फीचर को हटा दिया था.

2021 में ये फीचर आने की उम्मीद

कंपनी ने पिछले साल ही अपना नया iPhone 12 लॉन्च किया है. लेकिन अब 2021 में सभी उत्पादों में Touch ID एक अहम फीचर होगा.

जानकारों का कहना है कि एप्पल ने भले अपने नए स्मार्टफोन्स से Touch ID हटा दिया हो. लेकिन अभी भी कुछ एप्पल प्रोडक्ट्स में Touch ID मौजूद है. मसलन, कुछ पुराने iMac और सस्ते iPhones में अभी भी Touch ID फीचर मौजूद है.

ये भी पढ़ें: WhatsApp को टक्कर देने आई थी ये भारतीय कंपनी, अब बंद करना पड़ा App

रिपोर्ट्स के मुताबिक एप्पल अपने नए प्रोडक्ट्स के स्क्रीन के अंदर ही Touch ID फीचर दे सकती है. स्क्रीन पर कहीं भी फिंगर प्रिंट से अनलॉक करने की सुविधा मिल सकती है.

उल्लेखनीय है कि एप्पल पहली ऐसी कंपनी नहीं होगी जो Touch ID को दोबारा लाने की तैयारी कर रही है. इससे पहले सैमसंग और हुआवे in-screen टच आईडी पहले ही अपने हैंडसेट में देने लगी हैं.

VIDEO

Trending news