Apple ने भारतीय फैन्स को दिया गजब सरप्राइज! मार्केट में धूम मचाने आ रहे हैं MacBook Pro और Airpods, जानिए सबकुछ
X

Apple ने भारतीय फैन्स को दिया गजब सरप्राइज! मार्केट में धूम मचाने आ रहे हैं MacBook Pro और Airpods, जानिए सबकुछ

Apple ने हाल ही में अपनी वेबसाइट पर यह सूचना जारी कि है कि उनके MacBook Pro (2021) के दोनों वर्जन्स और AirPods को भारतीय जनता 26 अक्टूबर की जगह 29 अक्टूबर से खरीद सकती है. आइए सारी जानकारी जानते हैं.. 

Apple ने भारतीय फैन्स को दिया गजब सरप्राइज! मार्केट में धूम मचाने आ रहे हैं MacBook Pro और Airpods, जानिए सबकुछ

नई दिल्ली. लोकप्रिय इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता कंपनी एप्पल (Apple) के प्रोडक्ट्स का बहुत इंतजार किया जाता है. सितंबर में एप्पल ने iPhone 13 लॉन्च किया था जिसे काफी खरीदा जा रहा है और अब हाल ही में, अपने वर्चुअल ईवेंट ‘Unleashed’ में कंपनी ने अपनी कुछ और लेटेस्ट डिवाइसेज को लॉन्च किया है. इन डिवाइसेज में MacBook Pro और AirPods भी शामिल हैं. इन दोनों प्रोडक्ट्स को जिस दिन भारत में सेल के लिए रिलीज किया जाने वाला था वह डेट बदल दी गई ही और इन प्रोडक्ट्स की सेल में डीले देखा गया है. आइए जानते हैं कि ये किस दिन मार्केट में उतारे जाएंगे.. 

MacBook Pro और AirPods को मार्केट में इस दिन उतारा जाएगा 

एप्पल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर यह सूचना जारी की है कि MacBook Pro (2021) के 14-इंच और 16-इंच वाले वर्जन्स और तीसरी जेनरेशन के AirPods को भारतीय मार्केट में 29 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा. आपको बता दें कि ये पहले 26 अक्टूबर को मार्केट में उतारे जाने वाले थे. 

MacBook Pro के फीचर्स 

MacBook Pro को दो वर्जन्स में लॉन्च किया गया है, एक 14-इंच में और एक 16-इंच में. दोनों ही वर्जन्स में आपको एप्पल का लिक्विड रेटिना एक्सडीआर डिस्प्ले और मिनी एलईडी टेक का सपोर्ट मिलेगा. नये M1 Pro या M1 Max प्रोसेसर पर काम करने वाले इस डिवाइस में आपको 120Hz का अडैप्टिव रिफ्रेश रेट और कंपनी के प्रोमोशन टेक का फीचर भी मिलेगा. 

बैटरी की बात करें तो 14-इंच वाला वर्जन एक बार में चार्ज करने पर 17 घंटों के वीडियो प्लेबैक के साथ आता है और कंपनी क 16-इंच वाले वर्जन को लेकर यह दावा है कि एक बार चार्ज करने पर यह 21 घंटों के वीडियो प्लेबैक की सुविधा देगा. 

कनेक्टिविटी की बात करें तो बई मैकबुक में आपको SDXC कार्ड स्लॉट, एचडीएमआई पोर्ट और टच बार की जगह फिजिकल फंक्शन कीज और macOS Monterey के सपोर्ट के साथ लॉन्च किया जा रहा है. 

AirPods के फीचर्स 

एप्पल के तीसरी जेनरेशन वाले ये AirPods डॉल्बी ऐटमॉस के सपोर्ट और एप्पल म्यूजिक में स्पेशियल ऑडियो के सपोर्ट के साथ आते हैं. इसमें यूजर्स को एक खास अडैप्टिव ईक्यू सपोर्ट मिलेगा जिससे वे म्यूजिक की वॉल्यूम को उस हिसाब से कंट्रोल कर सकेंगे जिस हिसाब से इयरबड्स उनके काम में फिट हो सकेंगे. 

एप्पल का यह दावा है कि उनके लेटेस्ट इयरबड्स एक बार में चार्ज करने पर छह घंटों के लिसनिंग टाइम और चार घंटों के टॉक टाइम के साथ आ रहे हैं. AirPods Pro की तरह दिखने वाले इन इयरबड्स का चार्जिंग केस एप्पल के MagSafe प्रोटोकॉल को सपोर्ट करता है और बंडल्ड केस के साथ AirPods 30 घंटे का प्लेबैक टाइम ऑफर करते हैं.  

आपको बता दें कि एप्पल ने ईवेंट में इसकी कीमत का खुलासा किया जिसके मुताबिक MacBook Pro के 14-इंच के वर्जन की कीमत 1,94,900 रुपये है और 16-इंच के वर्जन की कीमत 2,39,900 रुपये है. AirPods की बात करें टो उन्हें आप 18,500 रुपये में घर लेकर जा सकते हैं.

Trending news