Apple लॉन्च कर सकती है iPhone 12 के चार मॉडल, कीमत भी होगी कम
Advertisement

Apple लॉन्च कर सकती है iPhone 12 के चार मॉडल, कीमत भी होगी कम

Apple iPhone 12 के लिए कयासों का बाजार गर्म है. ऐप्पल के इस नए फोन को लेकर अलग अलग टेक पोर्टल्स पर फोटो लीक्स और खबरें आती रही हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: Apple iPhone 12 के लिए कयासों का बाजार गर्म है. ऐप्पल के इस नए फोन को लेकर अलग अलग टेक पोर्टल्स पर फोटो लीक्स और खबरें आती रही हैं.  बताया जा रहा है कि इस सीरीज के तहत कंपनी चार मॉडल्स लॉन्च कर सकती है, जिसमें 2 बेसिक मॉडल्स होंगे. वहीं कंपनी दो हाई एंड iphone लॉन्च कर सकती है.

  1. कंपनी चार मॉडल्स लॉन्च कर सकती है
  2. आईफोन 12 के डिजाइन को लेकर नया खुलासा
  3.  मेक इन इंडिया आईफोन होंगे
  4.  

दो सस्ते मॉडल होंगे लॉन्च
एक रिपोर्ट के अनुसार ऐप्पल इस बार छोटी स्क्रीन के साथ दो मॉडल लॉन्च कर सकती है. इस कड़ी में आईफोन 12 के डिजाइन को लेकर नया खुलासा हुआ है. पता चला है कि स्मार्टफोन के लिए केस या कवर बनाने वाली कंपनियों के पास आईफोन 12 की डमी यूनिट्स पहुंच गई हैं, जिससे लॉन्च के समय तक कंपनियां इसके लिए फोन केस बना सकें. इन डमी यूनिट्स से आईफोन 12 के डिजाइन का अंदाजा लगाया जा रहा है. इनमें 5.4 इंच और 6.1 इंच डिस्प्ले वाले मॉडल्स हो सकते हैं. ये दोनों ही फोन सीरीज के दूसरे मॉडल की तुलना में सस्ते होंगे क्योंकि ये मेक इन इंडिया आईफोन होंगे. 

लॉन्च होंगे दो हाई एंड आईफोन
कंपनी 12 सीरीज में बेसिक मॉडल्स के साथ दो हाई एंड मॉडल भी लेकर आ रही है. इनका साइज 6.1 इंच और 6.7 इंच हो सकता है. इनमें पहले से बेहतर OLED डिस्प्ले दी जाएगी. 6.7 इंच वाला मॉडल इस पूरी लाइन अप का सबसे बड़ा मॉडल होगा. दावा है यह कंपनी का अभी तक का सबसे बड़ा मॉडल होगा.

iPhone 4 की तरह दिखेगा iPhone 12
9to5Mac की एक रिपोर्ट से यह जानकारी सामने आई है कि नए आईफोन का डिजाइन iPhone 4 की तरह हो सकता है. यह कंपनी का 10 साल पुराना मॉडल है. कंपनी ने इसे साल 2010 में लॉन्च किया था. हालांकि इससे पहले भी कई लीक्स में यह दावा किया जा चुका है. कुछ समय पहले खबर आई थी कंपनी 8 सितंबर को अपने लॉन्चिंग इवेंट में नया आईफोन 12 लॉन्च कर सकती है. अब कई रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि इसके लॉन्च में देरी हो सकती है. 

कितनी होगी iPhone 12 सीरीज की कीमत
ऐप्पल ने अभी इस सीरीज की कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन अभी तक सामने आई लीक्स के मुताबिक iPhone 12 की शुरुआती कीमत 649 डॉलर (करीब 48,500 रुपये), iPhone 12 Max की शुरुआती कीमत 749 डॉलर (करीब 56,000 रुपये), iPhone 12 Pro की शुरुआती कीमत 999 डॉलर (करीब 74,600 रुपये) और iPhone 12 Pro Max की शुरुआती कीमत 1,099 डॉलर (करीब 82,000 रुपये) हो सकती है.

ये भी पढ़ेंः LIC की इस पॉलिसी में मिलता है कम से कम 1 करोड़ रुपये का लाभ

ये भी देखें-

Trending news