Apple के फोल्डेबल iPhone ने उड़ाए सबके होश, बड़ी स्क्रीन के साथ होंगे गदर फीचर्स, पहली फोटो बना देगी आपको दीवाना
Advertisement

Apple के फोल्डेबल iPhone ने उड़ाए सबके होश, बड़ी स्क्रीन के साथ होंगे गदर फीचर्स, पहली फोटो बना देगी आपको दीवाना

Apple फोल्डेबल आईफोन लाने वाला है. खबरों की मानें तो 2023 तक Foldable iPhone आ जाएगा, जो सीधे-सीधे सैमसंग के फोल्डेबल फोन को टक्कर देगा. इसमें 7.5-इंच इन-फोल्डिंग डिस्प्ले पैनल होने की अफवाह है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

 Photo Credit- Gizchina

नई दिल्ली. Apple 2023 में अपने पहले फोल्डेबल आईफोन की घोषणा कर सकता है. कई पेटेंट बताते हैं कि क्यूपर्टिनो दिग्गज 2016 से उस पर काम कर रहा है. Apple दो प्रकार के फोल्डेबल पर काम कर रहा है. एक फ्लिप होगा और एक फोल्ड होगा. जैसे सैमसंग ने Galaxy Z Series के फोल्डबेल और फ्लिप फोन आए हैं.

  1. Apple 2023 में अपने पहले फोल्डेबल आईफोन की घोषणा कर सकता है. 
  2. Foldable iPhone सीधे-सीधे सैमसंग के फोल्डेबल फोन को टक्कर देगा.
  3. इसमें 7.5-इंच इन-फोल्डिंग डिस्प्ले पैनल होने की अफवाह है.

होगी बड़ी स्क्रीन

ऐसा कहा जा रहा है कि Apple और Samsung एक फोल्डेबल OLED पैनल अपकमिंग फोल्डिंग iPhone का सह-विकास कर रहे हैं. पैनल को मोटाई में कमी के लिए नक़्क़ाशी को नियोजित करने वाला 7.5-इंच इन-फोल्डिंग डिस्प्ले पैनल होने की अफवाह है. Apple का पहला फोल्डिंग iPhone एक क्लैमशेल स्मार्टफोन होने की उम्मीद है. 

सैमसंग के फोन को देगा टक्कर

मार्केट रिसर्च फर्म डीएससीसी के शोध के अनुसार, फोल्डेबल स्मार्टफोन बाजार में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स की हिस्सेदारी पिछले साल 87 प्रतिशत रहने की उम्मीद है. Apple के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन की शुरुआत के बाद भी इसके 75 प्रतिशत से नीचे गिरने की संभावना नहीं है. इंडस्ट्री के सोर्स के मुताबिक, एप्पल का फोन आते ही धमाल नहीं मचा पाएगा क्योंकि मार्केट में तब तक सैमसंग के अलावा Huawei और शाओमी के फोन आ जाएंगे.

लॉन्चिंग में हो सकती है देरी

इससे पहले मिंग-ची कू ने फोल्डिंग आईफोन के लिए 2023 लॉन्च करने का सुझाव दिया था, लेकिन "प्रोजेक्ट अभी तक आधिकारिक रूप से शुरू नहीं हुआ है," जिसका मतलब यह हो सकता है कि देरी भी हो सकती है. फोल्डिंग आईफोन के आईपैड जैसी डिवाइस के अधिक होने की उम्मीद है, और फोल्ड होने पर यह 7.5-8-इंच मापेगा.

काउंटरपॉइंट रिसर्च एंड स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के एक हालिया अध्ययन के अनुसार, फोल्डेबल स्मार्टफोन का बाजार काफी बढ़ेगा. 2023 में 90 मिलियन यूनिट और 2025 में 100 मिलियन यूनिट तक पहुंचने का अनुमान है. इससे पता चलता है कि आने वाले वर्षों में स्मार्टफोन उद्योग में फोल्डेबल स्मार्टफोन अगली बड़ी चीज होगी.

Trending news