Apple का फैंस को जोरदार झटका! आने वाले iPhone में नहीं होगा SIM कार्ड स्लॉट, जानिए सबकुछ
Advertisement

Apple का फैंस को जोरदार झटका! आने वाले iPhone में नहीं होगा SIM कार्ड स्लॉट, जानिए सबकुछ

खबरों की मानें तो 2023 में एप्पल (Apple) जो iPhone 15 लॉन्च करेगा, उसमें फिजिकल सिम कार्ड स्लॉट नहीं होगा बल्कि कंपनी इन स्मार्टफोन्स में ई-सिम की सुविधा देगी. आइए इस खबर के बारे में डिटेल में जानते हैं..

iPhone | Photo Credit: The Hans India

नई दिल्ली. दुनिया की सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों की बात की जाएगी तो शायद सबसे पहला नाम एप्पल (Apple) का आएगा. एप्पल हर साल अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन का नया मॉडल लॉन्च करता है. साल 2022 में iPhone 14 लॉन्च किया जाएगा जिसके फीचर्स को लेकर कई सारे लीक्स सामने आए हैं. iPhone 14 के साथ-साथ iPhone 15 के बारे में भी खबरें उड़ने लगी हैं और ऐसी ही एक खबर सामने आई है जिसने एप्पल फैंस को एक जोरदार झटका दिया है. आइए इसके बारे में जानते हैं..

  1. एप्पल हटा सकता है सिम कार्ड स्लॉट
  2. iPhone 15 के दो मॉडल्स में हो सकता है ये बदलाव
  3. ब्राजील की वेबसाईट ने दी एक रिपोर्ट

iPhone 15 में नहीं हो सकता है सिम कार्ड स्लॉट

ब्राजील की एक वेबसाईट की एक रिपोर्ट का यह कहना है कि एप्पल आने वाले सालों में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स, iPhones से फिजिकल सिम कार्ड स्लॉट हटाने वाला है. रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max, जिन्हें साल 2023 में लॉन्च किया जाएगा, सिम कार्ड स्लॉट के बिना लॉन्च किये जा सकते हैं.

सिम कार्ड स्लॉट के बिना कैसे काम होगा

अगर आप सोच रहे हैं कि बिना सिम कार्ड स्लॉट के iPhone 15 के ये वेरिएंट्स कैसे काम करेंगे तो हम आपको बता दें कि फिजिकल सिम कार्ड स्लॉट्स की जगह इनमें ई-सिम कार्ड्स का सपोर्ट दिया जाएगा जिससे कनेक्टिविटी का ध्यान रखा जाएगा. डुअल सिम सुविधा के लिए यूजर्स को फोन में दो ई-सिम कार्ड्स का सपोर्ट मिलेगा.    

कुछ फोन्स में रहेगा सिम कार्ड स्लॉट

आपको बता दें कि फिलहाल, क्योंकि कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं आई है, इन खबरों पर पूरी तरह से विश्वास करना गलत होगा. साथ ही, यह भी कहा जा रहा है कि अगर कंपनी iPhones से सिम कार्ड स्लॉट्स हटाती भी है, वो ऐसे मॉडल्स भी बना सकती है जिसमें ये स्लॉट्स होंगे ताकी उन जगहों के यूजर्स का ध्यान रखा जा सके जहां ई-सिम की सुविधा उपलब्ध नहीं है.

अब देखना यह है कि क्या सच में एप्पल अपने 2023 के iPhone 15 में ये बदलाव करेगा या फिर ये केवल उड़ती हुई ही खबरे हैं.  

Trending news