Apple के नए फीचर ने मचाया बवाल! जान खुशी से नाच उठे यूजर्स, बोले- इसकी बहुत जरूरत थी
Advertisement

Apple के नए फीचर ने मचाया बवाल! जान खुशी से नाच उठे यूजर्स, बोले- इसकी बहुत जरूरत थी

खबरों की मानें तो ऐप्पल (Apple) अपने नए सॉफ्टवेयर अपडेट, iOS 15.4 में एक अहम सिक्योरिटी फीचर को शामिल करने जा रहा है जिसकी आज के समय में काफी जरूरत भी है और जिसके बारे में सुनकर iPhone यूजर्स बेहद खुश भी हैं..

प्रतीकात्मक फोटो | Photo Credit: Engadget

नई दिल्ली. दुनिया की सबसे लोकप्रिय और बड़ी स्मार्टफोन ब्रांड्स में से एक, ऐप्पल (Apple) अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन, iPhone को हर तरह के फीचर्स देना चाहती है और काफी हद तक वो अपनी इस कोशिश में सफल भी होती आई है. खबरों की मानें तो इस समय ऐप्पल अपने नए अपडेट के लिए एक ऐसे सिक्योरिटी फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिसकी आज के समय में काफी जरूरत है. आइए इस फीचर के बारे में डिटेल में जानते हैं..

  1. अब मास्क के साथ भी काम करेगी फेस आईडी
  2. iPhone के अगले सॉफ्टवेयर अपडेट में ये हो सकता है शामिल  
  3. ऐप्पल कर रहा है इस नए फीचर की टेस्टिंग

Apple नए फीचर पर कर रहा है काम  

खबरों की मानें तो ऐप्पल अपने नए सॉफ्टवेयर अपडेट, iOS 15.4 में एक जरूरी सिक्योरिटी फीचर पर काम कर रहा है. iOS 15.4 के पहले डिवेलपर बीटा में ये फीचर शामिल किया गया है कि iPhone यूजर मास्क के साथ भी फेस आईडी का इस्तेमाल करके अपने फोन को अनलॉक कर सकेगा. इस फीचर को सबसे पहले यूट्यूबर ब्रैन्डन बुच ने देखा था और कई स्क्रीनशॉट्स के जरिए ये भी बताया है कि ये फीचर काम कैसे करेगा.

ऐसे काम करेगा ये फीचर

ऐप्पल ने जिस तरह से इस फीचर को समझाया है, उसके हिसाब से मास्क पहनकर भी यूजर्स अपने iPhone को अनलॉक कर पाएंगे. लेकिन साथ में कंपनी का यह भी कहना है कि ये फीचर सबसे अच्छी तरह से तभी काम करेगा जब यूजर का पूरा चेहरा नजर आएगा. अगर आप सोच रहे हैं कि मास्क से आधे चेहरे के ढके होने पर भी ये फीचर कैसे काम करेगा तो हम आपको बता दें कि iPhone अपने यूजर की आंखों के पास के अनोखे फीचर्स को पहचानकर फोन को अनलॉक करेगा. इस तरह मास्क लगाने के बावजूद भी यूजर्स फोन को अनलॉक कर सकेंगे.

साथ ही, रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐप्पल उन लोगों के लिए भी फेस आईडी रेकगनिशन के फीचर पर काम कर रहा है जो चश्मा लगते हैं. हालांकि धूप वाला चश्मा लगाकर आप iPhone को अनलॉक नहीं कर सकेंगे लेकिन साधारण चश्मों के साथ ये फीचर काम करे, इसपर कंपनी काम कर रही है.

कैसे इस्तेमाल करें ये फेस आईडी फीचर

अगर आप ये सोच रहे हैं कि इस फीचर को इस्तेमाल कैसे किया जा सकता है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब इस फीचर को iOS अपडेट के साथ जारी किया जाएगा, ये एक ऑप्शनल फीचर की तरह आपके फोन पर आएगा. इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने फोन की सेटिंग्स में जाना होगा जहां ‘फेस आईडी एंड पासकोड’ के कॉलम में आपको ‘यूज फेस आईडी विद अ मास्क’ का ऑप्शन दिखाई देगा. इस ऑप्शन को बस आपको ऑन करना होगा और ये फीचर आपके iPhone में काम करने लगेगा.

ध्यान रहे, फिलहाल ये फीचर टेस्ट किया जा रहा है इसलिए केवल टेस्टर्स और डिवेलपर्स इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐप्पल इस फीचर को सारे यूजर्स के लिए इस फीचर को जारी करने से पहले इसकि पूरी टेस्टिंग करेगा और अगर इस फीचर में कोई दिक्कतें सामने आईं तो ऐसा भी हो सकता है कि इस फीचर को जारी ही न किया जाए.

Trending news