iPhone यूजर्स के लिए लॉन्च हुआ iOS 15.1, मिलेंगे धमाकेदार फीचर्स; जानिए क्या है नया और कैसे करे इंस्टॉल
Advertisement

iPhone यूजर्स के लिए लॉन्च हुआ iOS 15.1, मिलेंगे धमाकेदार फीचर्स; जानिए क्या है नया और कैसे करे इंस्टॉल

Apple ने iOS का लेटेस्ट वर्जन iOS 15.1 को रिलीज कर दिया है. इस अपडेट में वो फीचर्स मिलेंगे, जो iOS 15 रोलआउट के साथ आने की उम्मीद थी. अपडेट में SharePlay, iPhone 13 Pro यूजर्स के लिए ProRes वीडियो कैप्चर जैसे फीचर्स मिलेंगे. आइए जानते हैं इसको कैसे इंस्टॉल करें...

iPhone यूजर्स के लिए लॉन्च हुआ iOS 15.1, मिलेंगे धमाकेदार फीचर्स; जानिए क्या है नया और कैसे करे इंस्टॉल

नई दिल्ली. Apple Releases iOS 15.1: एप्पल (Apple) ने आखिरकार iOS का अपना लेटेस्ट वर्जन iOS 15.1 को रिलीज कर दिया है, जो iOS 15 के पहले बड़े अपग्रेड के रूप में आता है जिसे सितंबर में जारी किया गया था. लेटेस्ट अपडेट कई नई सुविधाओं के साथ आता है, जो iOS 15 रोलआउट के साथ आने की उम्मीद थी. इस वर्जन के बाद iPhone 13 Pro के कैमरे में भी सुधार हुआ है. iPhone यूजर्स के लिए आने वाली नई सुविधाओं में SharePlay, iPhone 13 Pro यूजर्स के लिए ProRes वीडियो कैप्चर, लॉसलेस ऑडियो और HomePod स्मार्ट स्पीकर के लिए स्पाशियल ऑडियो के साथ Dolby Atmos, और बहुत कुछ शामिल हैं. आइए जानते हैं iOS 15.1 को कैसे इंस्टॉल करें...

  1. Apple ने iOS का लेटेस्ट वर्जन iOS 15.1 को रिलीज कर दिया है. 
  2. लेटेस्ट अपडेट कई नई सुविधाओं के साथ आता है.
  3. iOS 15.1 में शेयरप्ले फीचर को जोड़ा गया है. 

क्या है शेयरप्ले फीचर?

iOS 15.1 में शेयरप्ले फीचर को जोड़ा गया है. इस फीचर की मदद से यूजर फेसटाइम का यूज कर फिल्म, टीवी और म्यूजिक को स्ट्रीम कर सकेंगे. इससे यूजर किसी भी तरह की फाइल को प्ले कर सकेंगे.  

iOS 15.1 को कैसे करें अपडेट

IOS 15.1 अपडेट एक ओवर द एयर अपडेट होगा, जिसका अर्थ है कि सभी iPhone यूजर इसे अपने स्मार्टफोन पर अपने आप प्राप्त कर लेंगे. यह जांचने के लिए कि आपके स्मार्टफोन को अपडेट मिला है या नहीं, आपको सेटिंग्स> जनरल> सॉफ्टवेयर अपडेट में जाना होगा. अगर आपके फोन में नजर आता है, तो आप इसको इंस्टॉल कर सकते हैं. iPhone 12 Mini में फाइल 1.41GB है. हो सकता है कि iPhone 13 सीरीज में फाइल का साइज बड़ा हो.

iPhone 13 प्रो से बना सकते हैं हाई क्वालिटी वीडियो

iPhone 13 प्रो मॉडल के लिए, Apple एक बहुप्रतीक्षित फीचर लाया है जो iPhone 13 Pro यूजर्स को हाई क्वालिटी वाले ProRes वीडियो रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है. यह एक पेशेवर वीडियो रिकॉर्डिंग फार्मेट है जिसका उपयोग टीवी शो, विज्ञापनों और फिल्म निर्माताओं द्वारा किया जाता है.

iPhone 13 Pro को मिला यह नया फीचर

iPhone 13 Pro मॉडल में एक नया ऑटो मैक्रो फीचर भी मिल रहा है जो कि यदि यूजर क्लोज-अप ऑब्जेक्ट की शूटिंग कर रहा है तो मैक्रो लेंस पर ऑटोमैटिक रूप से स्विच हो जाएगा. ऑटो मैक्रो को सेटिंग एप के कैमरा सेक्शन में नीचे स्क्रॉल करके और "ऑटो मैक्रो" को टॉगल करके बंद किया जा सकता है.

Trending news