क्या आपके iPhone में भी आ रही है ये दिक्कत? Apple मुफ्त में करेगा रिपेयर
Advertisement

क्या आपके iPhone में भी आ रही है ये दिक्कत? Apple मुफ्त में करेगा रिपेयर

Apple iPhone Free Repairing Scheme: अगर आप आईफोन 12 या आईफोन 12 प्रो इस्तेमाल करते हैं तो ये जानकारी आपके लिए बहुत अहम है.

आईफोन 12 प्रो.

नई दिल्ली: आईफोन (iPhone) कंपनी Apple ने कहा है कि जो आईफोन 12 (iPhone 12) और आईफोन 12 प्रो (iPhone 12 Pro) अक्टूबर 2020 से लेकर अप्रैल 2021 के बीच बनाए गए थे उनके साउंड में कुछ समस्या (Sound Problem) आ रही है. अगर किसी को लगता है कि उसके आईफोन 12 (iPhone 12) और आईफोन 12 प्रो (iPhone 12 Pro) में ऐसी समस्या आ रही है तो कंपनी आईफोन (iPhone 12) को मुफ्त में रिपेयर करेगी.

  1. किसी भी सर्विस सेंटर पर मुफ्त में रिपेयर कराएं आईफोन
  2. आईफोन के डेटा का बैकअप लेकर रखें
  3. आईफोन 12 और 12 प्रो यूजर्स के लिए राहत

मुफ्त में रिपेयर होगा आईफोन!

आईफोन कंपनी Apple के अनुसार, अगर किसी का आईफोन 12 (iPhone 12) और आईफोन 12 प्रो (iPhone 12 Pro) दो साल से ज्यादा पुराना नहीं है और उसके डिवाइस के साउंड में समस्या आ रही है तो भारत में किसी भी सर्विस सेंटर पर आप इसे फ्री में रिपेयर करा सकते हैं. अगर कोई अपना डिवाइस रिपेयर करने के लिए सर्विस सेंटर में दे तो उसके डेटा का बैकअप लेकर रख ले.

ये भी पढ़े- सावधान! Amazon के पास है आपकी सारी Secret जानकारी, रोज क्या करते हैं; हर चीज है पता

किस वजह से डिवाइस में आ रही दिक्कत?

कुछ iPhone 12 और iPhone 12 Pro यूनिट में रिसीवर मॉड्यूल के फेल होने पर एक कंपोनेंट की वजह से साउंड में समस्या आ रही है. अगर आपके आईफोन 12 और आईफोन 12 प्रो की स्क्रीन टूटी हुई है तो सर्विस सेंटर में ये पहले से बता दें.

ऐसे चेक करें आईफोन का वारंटी स्टेटस

हालांकि कुछ मामलों में आईफोन 12 और आईफोन 12 प्रो रिपेयर कराने में कंज्यूमर्स को फीस देनी होगी. इससे बचने के लिए सर्विस सेंटर जाने से पहले अपने डिवाइस की मैन्युफैक्चरिंग गारंटी चेक कर लें. वारंटी स्टेटस चेक करने के लिए कंज्यूमर पहले अपना प्रोडक्ट सीरियल नंबर पता करे. इसके बाद डिवाइस की सेटिंग में जाएं. फिर जनरल ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके बाद About पर क्लिक करें. फिर checkcoverage.apple.com पर जाएं. फिर फॉर्म में सीरियल नंबर और स्पेशल कोड भर दें. इससे आपको अपने डिवाइस का वारंटी स्टेटस पता चल जाएगा.

Trending news