ASUS ने लॉन्च किया सबसे हल्का बिजनेस लैपटॉप ExpertBook B9
Advertisement

ASUS ने लॉन्च किया सबसे हल्का बिजनेस लैपटॉप ExpertBook B9

ताइवान की कंपनी आसुस (ASUS) ने भारत में बिजनेस लैपटॉप की नई रेंज लॉन्च की है. इसमें दुनिया का सबसे हल्का बिजनेस लैपटॉप एक्सपर्टबुक बी 9 (ExpertBook B9)(B9450FA) भी शामिल है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: ताइवान की कंपनी आसुस (ASUS) ने भारत में बिजनेस लैपटॉप की नई रेंज लॉन्च की है. इसमें दुनिया का सबसे हल्का बिजनेस लैपटॉप एक्सपर्टबुक बी 9 (ExpertBook B9)(B9450FA)भी शामिल है. कंपनी का दावा है कि यह 14 इंच बिजनेस लैपटॉप (business laptop) सेगमेंट में सबसे हल्का है. नैनोएज डिस्प्ले (NanoEdge display) के साथ आने वाले इस लैपटॉप (laptop) में बेहद कम बैजल्स हैं.

  1. आसुस ने लॉन्च किया बिजनेस लैपटॉप की नई रेंज
  2. कंपनी का दावा है कि एक्सपर्टबुक बी9 सबसे हल्का लैपटॉप है
  3. इसकी कीमत 102,228 रुपये से शुरू होती है
  4.  

इसका वजन सिर्फ 995 ग्राम है और यह 14.9 एमएम थीन है. इसमें 94 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात है. इसमें बेहतर टाइपिंग एक्सीरियंस के लिए एर्गोलिफ्ट हिंज (ErgoLift hinge) दिया गया है. इसके साथ इसमें आपको बिल्ट-इन अमेजन एलेक्सा सपोर्ट और हरमन कार्डन-ऑप्टिमाइज्ड ऑडियो सिस्टम भी है.

इस लैपटॉप को बिजनेस प्रोफेशनल्स को ध्यान में रख कर डेवलप किया गया है. इसमें आपको टॉप परफॉर्मेंस के लिए 10वीं जनरेशन इंटेल कोर आई 7प्रोसेसर, 16 जीबी तक रैम,  दो अल्ट्राफास्ट पीसीआईई 3.0 x4 एसएसडी (4टीबी तक) दिए गए हैं. अगर कनेक्टिविटी की बात करें, तो लैपटॉप में वाई-फाई 6 (802.11ax), दो थंडरबोल्ट 3 और एचडीएमआई पोर्ट्स दिए गए हैं. इसमें टचपैड में ही नंबर पैड दिया गया है, जिससे फास्ट डाटा एंट्री में मदद मिलती है. इसमें 66 डब्ल्यूएच की बैटरी है, जो 38 मिनट में 60 फीसदी से ज्यादा चार्ज हो जाती है. यह पीएसआर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करता है, जो सिंगल चार्ज में 24 घंटे तक चलती है. आसुस ExpertBook B9 (B9450FA) की कीमत 102,228 रुपये से शुरू होती है.

ये भी पढ़ें: अब एक साथ मल्टीपल डिवाइस पर चलेगा WhatsApp, जानिए क्या हो रही तैयारी

आसुस एक्सपर्टबुक पी2
भारत में Asus ExpertBook P2 की कीमत की कीमत 58,967 रुपये से शुरू होती है. इस लैपटॉप में 10वीं जनरेशन का इंटेल कोर प्रोसेसर दिया गया है, जिसे 7200 आरपीएम एचडीडी (RPM HDD) के साथ जोड़ा गया है. कस्टमर स्टोरेज के लिए PCIe 3.0 x4 SSDs का विकल्प भी चुन सकते हैं. इसमें 14 इंच नैनोएज फुल-एचडी डिस्प्ले के साथ बेहद पतले बैजल दिए गए हैं. इसका वजन 1.6kg है और लैपटॉप में 180 डिग्री-हिंज डिजाइन के साथ आता है. यह यूएसबी 3.2 टाइप-सी जेन 2 पोर्ट, तीन यूएसबी टाइप-ए पोर्ट, एक माइक्रोएसडी कार्ड रीडर, एक आरजे 45 पोर्ट के साथ आता है. डिस्प्ले कनेक्टिविटी के लिए यह वीजीए और एचडीएमआई पोर्ट दोनों को ही सपोर्ट करता है. सिक्योरिटी के लिए इस लैपटॉप में फिंगरप्रिंट सेंसर और वेब कैमरा प्राइवेसी शील्ड दिए गए हैं.

 

Trending news