Battlegrounds Mobile India खेलते वक्त न करें ये 5 गलतियां, अकाउंट हो जाएगा BAN

Battlegrounds Mobile India अपने एंटी-चीटिंग सिस्टम के ज़रिए उन यूजर्स का अकाउंट बैन कर सकता है जो खेल में जीतने के लिए चीटिंग-टूल का इस्तेमाल करते हैं. जानिए क्या हैं वह बातें जिनका यदि आप ध्यान नहीं रखते हैं, तो वो आपके अकाउंट को बैन करा सकती हैं... 

Battlegrounds Mobile India खेलते वक्त न करें ये 5 गलतियां, अकाउंट हो जाएगा BAN

Battlegrounds Mobile India को देश का युवा काफी पसंद कर रहा है. सरकार द्वारा बैन किए गए PUBG का भारतीय भाई, Battlegrounds Mobile India, एक ऑनलाइन गेम है जिसकी लोकप्रियता रोज़ बढ़ती जा रही है. परेशानी की बात केवल यह है कि खेलने वाले इस खेल को सीधी तरह न खेलकर चीटिंग के ज़रिए इसमें जीतने की कोशिश कर रहे हैं. चीटिंग-टूल का इस्तेमाल करने वाले सभी यूजर्स के लिए एक बुरी खबर है. एक एंटी-चीटिंग सिस्टम के ज़रिए कंपनी चीटिंग करने वाले यूजर्स के अकाउंट को हमेशा के लिए ब्लॉक कर सकती है. 

अपने Battlegrounds Mobile India के अकाउंट को बैन होने से बचाने के लिए रखें इन बातों का ध्यान:

सबसे जरूरी है कि आप किसी भी प्रकार के चीटिंग-टूल का प्रयोग न करें. 
ध्यान रखें कि आप किसी थर्ड पार्टी एप का न तो प्रयोग करें और न ही उसके ज़रिए गेम व्यू को देखने की कोशिश करें. 
गेम के किसी उपभोक्ता की फाइल से कोई छेड़छाड़ न करें. 
अपने अकाउंट से किसी प्रकार की अवैध जानकारी को बढ़ावा न दें, इससे भी आप अपना अकाउंट खो सकते हैं. 
अपने UC को रीचार्ज करने के लिए भी केवल आधिकारिक भुगतान चैनल का प्रयोग करें वरना आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 

Battlegrounds Mobile India एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम है जिसमें यूजर को दूसरों को मारकर गेम के अंत तक जीवित रहना होता है. इसमें खेलने वालों को MG3 लाइट मशीन गन जैसे हथियार, मैप्स और गेम-मोड सपोर्ट की सुविधाएं दी गई हैं जिससे उनके लिए खेलना आसान हो जाए. क्राफ्टन द्वारा बनाया गया यह गेम, पिछले महीने जुलाई में एंड्रॉयड गैजेट्स के लिए लॉन्च किया गया था. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.