लॉन्च हो गया है झक्कास पिक्चर क्वॉलिटी वाला 4K TV Projector, कमरे को बना देगा सिनेमा घर, जानिए सबकुछ

BenQ ने हाल ही में BenQ V7050i नाम का एक 4K प्रोजेक्टर लॉन्च किया है जो लेटेस्ट तकनीकों और फीचर्स से लैस है. जानिए इसमें क्या-क्या खूबियां हैं और भारत में यह कितने में मिलेगा.. 

लॉन्च हो गया है झक्कास पिक्चर क्वॉलिटी वाला 4K TV Projector, कमरे को बना देगा सिनेमा घर, जानिए सबकुछ
BenQ V7050i 4K Projector | Photo Credit: Tech Week

नई दिल्ली. ताइवान की इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता कंपनी BenQ ने BenQ V7050i के नाम से एक नया 4K यूएचडी अल्ट्रा-शॉर्ट-थ्रो लेजर टीवी प्रोजेक्टर लॉन्च किया है जो भारत में भी उपलब्ध है. इस प्रोजेक्टर में यूजर्स को एचडीआर-प्रो, सिनेमैटिक कलर, बिल्ट-इन एंड्रॉयड स्मार्ट टीवी और फिल्म-मेकर मोड भी मिलेगा. आइए BenQ के इस टीवी प्रोजेक्टर के फीचर्स पर नजर डालते हैं.. 

झक्कास है पिक्चर क्वॉलिटी और डिस्प्ले

इस प्रोजेक्टर में मोशन एस्टिमेशन एंड कॉम्पन्सेशन तकनीक (MEMC) है जिससे ऐक्शन-पैक्ड कंटेन्ट देखने का अनुभव अच्छा हो सके. साथ ही, इसमें एचडीआर-प्रो तकनीक है जो ब्राइटनेस और कॉन्ट्रास्ट रेंज को बेहतर करती है. 4K यूएचडी रेसोल्यूशन के अच्छे से काम करने के लिए यह प्रोजेक्टर XDR तकनीक के साथ लेटेस्ट 0.47-इंच TI DMD ECD चिपसेट से लैस है. 

यह 120-इंच की ALR स्क्रीन के साथ आता है जो 93% सीलिंग लाइट को ऐब्सॉर्ब करके प्रोजेक्टर से निकलने वाली लाइट की तरह रिफ्लेक्ट करने का काम करती है. 

इस प्रोजेक्टर की डिजाइन 

BenQ का यह प्रोजेक्टर ऑटोमैटिक सन स्लाइडर और आंखों की सुरक्षा के लिए मोशन सेन्सर के साथ आता है. यह ऑटोमैटिक सन स्लाइडर अपने आप बंद हो जाता है जब प्रोजेक्टर इस्तेमाल नहीं होता है जिससे यह धूल से बचा रहे. इसका आइ प्रोटेक्शन मोशन सेन्सर तब भी आंखों को नुकसान नहीं पहुंचने देता जब यूजर बहुत नजदीक से इस प्रोजेक्टर पर कुछ देख रहा हो.  

ऑडियो फीचर्स

इसके फ्रंट चैनल treVolo स्पीकर्स ट्रू टोन साउन्ड ऑफर करते हैं जिससे आपको ऐसा लगेगा कि आप एक सिनेमा घर में बैठे हैं. इन बिल्ट-इन स्पीकर्स के अलावा भी आप एक्सटर्नल स्पीकर्स को इस प्रोजेक्टर से अटैच कर सकते हैं जिसके लिए एक ऑप्टिकल आउट/एचडीएमआई (eARC) पोर्ट की सुविधा दी गई है. 

BenQ के प्रोजेक्टर की कीमत और वॉरन्टी 

आपको बता दें कि BenQ V7050i को आप यहां भारत में 4,50,000 रुपये में खरीद सकते हैं. इस प्रोडक्ट की वॉरन्टी की बात करें तो प्रोजेक्टर पर आपको तीन साल की ऑनसाइट वॉरन्टी मिलेगी और इसके लाइट सोर्स और इन्स्टॉलेशन सपोर्ट पर तीन साल या 15 हजार घंटों की वॉरन्टी मिल रही है. 

अगर आप भी अपने घर में ही बैठकर सिनेमा घर का अनुभव चाहते हैं और बड़ी स्क्रीन पर अपने मनचाहे शोज और फिल्में देखना चाहते हैं, तो तुरंत ही BenQ के इस प्रोजेक्टर को खरीदें.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.