इन फर्जी FAU-G गेम्स से रहें सावधान, भूलकर भी न करें डाउनलोड
Advertisement

इन फर्जी FAU-G गेम्स से रहें सावधान, भूलकर भी न करें डाउनलोड

गेम्स के शौकीन लोग कई बार ऐसे ऐप्स के जरिए धोखाधड़ी और ठगी का शिकार भी हो जाते हैं. गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर ऐसे तमाम फर्जी ऐप्स हैं जिनके झांसे में आकर कोई भी आसानी से धोखा खा सकता है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्लीः अगर आप भी गेम्स के शौकीन हैं और अपने मोबाइल पर गेमिंग ऐप्स डाउनलोड करते रहते हैं तो आपको जरा सतर्क होने की जरूरत है. दरअसल, मार्केट में मेड इन इंडिया FAU-G गेम ऐप जैसे दिखने वाले कई फर्जी ऐप्स भी आ गए हैं. जबकि दिलचस्प बात ये है कि FAU-G ऐप अभी तक रिलीज नहीं हुआ है, इसकी सिर्फ घोषणा की गई है. 

  1. फर्जी फौजी गेम चुरा सकता है आपका डाटा
  2. गूगल प्ले स्टोर्स पर हैं कई फर्जी फौजी गेम ऐप 
  3. गेम खेलते-खेलते समस्याओं से घिर जाएंगे यूजर्स

गेम्स के शौकीन लोग कई बार ऐसे ऐप्स के जरिए धोखाधड़ी और ठगी का शिकार भी हो जाते हैं. गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर ऐसे तमाम फर्जी ऐप्स हैं जिनके झांसे में आकर कोई भी आसानी से भरोसा कर डाउनलोड (Download) कर लेता है और बाद में उसे इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है. 

फर्जी गेम प्रयोग कर रहा फौजियों की तस्वीर
फर्जी ऐप हूबहू असली ऐप की तरह दिखाई देते हैं. इन फेक फौजी गेम्स में FAU-G की तरह साउंड है और FAU-G का Logo भी नजर आ रहा है. इस तरह के ऐप्स में असली ऐप की तरह ही प्वाइंस होते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि FAU-G ऐप अभी तक रिलीज नहीं हुआ है.

गेम ऐप्स डेवलपर, एन-कोर गेम्स ने FAU-G ऐप के पहले टीजर को कुछ दिनों पहले ही जारी किया था. नवंबर में इस ऐप को रिलीज किया जाना है. यहां हम आपको कुछ फर्जी फौजी ऐप्स की एक लिस्ट दिखा रहे हैं जिनसे आपको सावधान रहने की आश्यकता है. 

fallback

डाउनलोड किया तो समस्याओं के जंजाल में फंस जाएंगे गेम यूजर्स
यदि आप इनमें से किसी भी ऐप को डाउनलोड करते हैं, तो परेशानी में पड़ सकते हैं. क्योंकि अगर आप लगातार इन गेम्स को खेलते रहे तो आपके स्मार्टफोन पर मालवेयर अटैक हो सकता है. लिहाजा आपके लिए बेहतर होगा कि इस तरह के फर्जी गेम ऐप्स से दूरियां बनाएं.

ये भी पढ़ें- भारत ने चीन से वापस छीना तवांग का यह हिस्सा, अब घर में घुसकर हो सकेगी मार

आपको बता दें कि एन-कोर गेम्स ने कुछ दिनों पहले FAU-G के लिए पहला टीजर लॉन्च किया था. दिलचस्प बात यह है कि इस गेम का कोई भी कैरेक्टर बंदूकों का इस्तेमाल नहीं करता. 

 

 

Trending news