10 हजार से कम में मिल रहे ये 5 बेस्ट स्मार्टफोन, आपका जानना है जरूरी
Advertisement

10 हजार से कम में मिल रहे ये 5 बेस्ट स्मार्टफोन, आपका जानना है जरूरी

भागदौड़ भरी जिंदगी के बीच हमारे लिए स्मार्टफोन जरूरी हो गया है. आजकल स्मार्टफोन में एक से बढ़कर एक फीचर आ रहे हैं, लेकिन इन सबके बीच यदि आप लो बजट स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं तो इसमें हम आपकी मदद कर सकते हैं.

10 हजार से कम में मिल रहे ये 5 बेस्ट स्मार्टफोन, आपका जानना है जरूरी

नई दिल्ली : भागदौड़ भरी जिंदगी के बीच हमारे लिए स्मार्टफोन जरूरी हो गया है. आजकल स्मार्टफोन में एक से बढ़कर एक फीचर आ रहे हैं, लेकिन इन सबके बीच यदि आप लो बजट स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं तो इसमें हम आपकी मदद कर सकते हैं. आज जब स्मार्टफोन की रेंज दिन पर दिन बढ़ रही है तो बाजार में 5 हजार या इससे भी कम कीमत से लेकर एक लाख रुपये से भी ऊपर के स्मार्टफोन मिल रहे हैं. ऐसे में यदि आप भी लो बजट स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो हम आपको बता रहे हैं इस रेंज के टॉप 5 स्मार्टफोन.

Realme 2
चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी का Realme 2 स्मार्टफोन आपको 8,990 रुपये में मिल जाएगा. इस स्मार्टफोन में 3 GB रैम के साथ ही 32 GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है. इसके अलावा फोन में 13 MP और 2 MP का ड्युल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. फोन के फ्रंट पैनल में कंपनी ने 8 MP का कैमरा दिया है. करीब 9 हजार की रेंज वाले इस फोन में कुल 3 कैमरे हैं.

रेडमी 6
आपका 10 हजार रुपये से कम का बजट है तो आपके लिए रेडमी 6 (Redmi 6) भी अच्छा ऑप्शन हो सकता है. रेडमी 6 के लिए आपको 9,499 रुपये का भुगतान करना होगा. इसमें भी 3 GB रैम के साथ 64 GB की स्टोरेज कैपेसिटी मिलती है. इसके अलावा फोन में 12 MP और 5 MP का ड्युल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. सेल्फी के शौकीन लोगों के लिए फोन में 5 MP का कैमरा दिया गया है. फोन 3000 mAh की बैटरी से लैस है.

Honor 7S
हुवावेई के सब ब्रांड हॉनर ने कुछ दिन पहले ही इंडियन मार्केट में Honor 7S को लॉन्च् किया है. यह फोन एक अच्छा बजट फोन है. 6,999 रुपये की कीमत में मिलने वाले इस फोन में 2GB रैम के साथ 16 GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. हॉनर 7S में 5.45 इंच की टीएफटी फुलव्यू डिस्पले है. फोन की इंटरनल स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 256 GB तक बढ़ा सकते हैं.

शाओमी रेडमी Y2
शाओमी रेडमी Y2 (Redmi Y2) का 3 GB रैम और 32 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाला वेरिएंट आपको बाजार में 9,999 रुपये में मिल जाएगा. वहीं अगर आप इसका 4GB रैम और 64 GB इंटरनल स्टोरेज वाला वेरिएंट खरीदते हैं तो इसके लिए आपको 12,999 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा. फोन की स्क्रीन की बात करें तो इसमें 5.99 इंचं की एचडी प्लस डिस्पले दी गई है. फोन में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर और 3,080 mAh की बैटरी है. फोन के रियर पैनल में 12 MP और 5 MP का कैमरा है. सेल्फी के शौकीन लोगों के लिए 16 MP का फ्रंट कैमरा है.

लेनोवो K9
10 हजार रुपये से कम बजट वाले स्मार्टफोन में लेनोवो के9 (Lenovo K9) भी अच्छा ऑप्शन है. इस स्मार्टफोन की बाजार में 8,999 रुपये कीमत है. लेनोवो के9 में 13 MP और 5 MP का डुअल रियर व डुअल फ्रंट कैमरा मिलता है. स्मार्टफोन में 3 GB रैम व 32 GB स्टोरेज मिलती है. ग्लास बॉडी के साथ आने वाले फोन का काफी प्रीमियम लुक है.

Trending news