close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

फिर से बैन हो सकता है TikTok, केंद्र सरकार ने भेजा नोटिस

TikTok और Helo का विरोध लंबे समय से हो रहा है. कई संगठनों का मानना है कि इन एप्स की मदद से राष्ट्रविरोधी तत्व ऊफान मार रहे हैं.

फिर से बैन हो सकता है TikTok, केंद्र सरकार ने भेजा नोटिस
केंद्र सरकार ने इन एप्स से 21 सवालों के जवाब मांगे हैं. (फाइल)

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने चाइनीज सोशल मीडिया एप्स TikTok और Helo को नोटिस जारी किया है. इन कंपनियों से 21 सवालों के सवाब मांगे गए हैं. सरकार ने साफ कर दिया है कि अगर इन सवालों के उचित जवाब नहीं दिए जाते हैं तो इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए बैन का फैसला लिया जा सकता है.

TikTok और Helo का विरोध लंबे समय से हो रहा है. कई संगठनों का मानना है कि इन एप्स की मदद से राष्ट्रविरोधी तत्व ऊफान मार रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, RSS का सहयोगी संगठन स्वदेशी जागरण मंच ने इसकी शिकायत सूचना प्रसारण मंत्रालय से की, जिसके बाद सरकार ने यह फैसला लिया है.

एजाज खान ने लगाया Tik Tok फेम फैजू शेख से भेदभाव का आरोप, बोले- 'हिंदू या मराठी होते तो...'

बता दें, मद्रास हाईकोर्ट पहले ही टिकटोक पर बैन लगा चुका है. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि वह इस एप के डाउनलोड पर प्रतिबंध लगाए. बाद में सरकार ने गूगल और एप्पल से कहा था कि वह इसे अपने प्ले स्टोर से हटाए. कुछ दिनों तक बैन चला था. इसके बाद यह मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा. कोर्ट ने बाद में बैन को हटा लिया था. हालांकि, अभी भी यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है.