Breaking News
  • दिल्‍ली हिंसा पर कांग्रेस ने राष्‍ट्रपति को ज्ञापन सौंपा
  • सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह समेत कई नेता राष्‍ट्रपति से मिले
  • अखिलेश यादव सीतापुर के लिए निकले. जेल में बंद सपा नेता आजम खां व उनके परिवार से करेंगे मुलाकात

सैमसंग 2020 में लॉन्च करेगा 7 QLED टीवी, शानदार होंगे फीचर्स

लास वेगस में हो रहे CES 2020 में अब तक कई फ्यूचर प्रोडक्ट सामने आ चुके हैं.

सैमसंग 2020 में लॉन्च करेगा 7 QLED टीवी, शानदार होंगे फीचर्स
फोटो साभार : Samsung

नई दिल्ली: सैमसंग (Samsung) हर साल अपने गैजेट्स में नई तकनीक का इस्तेमाल करता रहता है. फिर चाहे वो स्मार्टफोन्स हों या फिर टीवी. इसी तरह सैमसंग साल 2020 में अपने नए सात QLED टीवी का खुलासा करने वाला है. लास वेगस में हो रहे CES 2020 में अब तक कई फ्यूचर प्रोडक्ट सामने आ चुके हैं. इसी लिस्ट में एक नाम है बैजल लैस टीवी का. इसे लेकर काफी पहले से खबरें आ रही थीं कि कंपनी इसे लॉन्च करेगी और अब सैमसंग ने कंज्यूमर शो में इसे दुनिया के सामने पेश किया है. 

ये होंगे फीचर्स
इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता सैमसंग ने इस साल आने वाले कई नए सैमसंग टीवी पर से पर्दा हटा दिया है. हाई एण्ड 8K डिस्प्ले से लेकर फैंसी 4K QLED टीवी जल्द ही मार्केट में आने वाले हैं. हमने CES एक्सपो में पहले से ही Q950TS 8K QLED की एक झलक सामने आ चुकी है, जिसमें इसका जीरो-बेजल डिस्प्ले और प्रभावशाली साउंड सिस्टम भी है. इसके साथ आने वाले और दो 8K QLEDs के नाम सामने आए हैं, जिनका नाम Q900TS और Q800T है. 15mm के अल्ट्रा स्लिम डिजाइन के साथ आए टीवी में एक AI क्वांटम प्रोसेसर भी लगा है जो मशीन लर्निंग को डीप स्केलिंग से कंबाइन करता है.

जल्द मिलेंगे ये ऑपशन्स
इस बार सैमसंग 65-इंच, 75-इंच और 85-इंच मॉडल के बजाय, Q950TS के साथ 55-इंच से लेकर 98-इंच स्क्रीन की टीवी लेकर आएगा. बता दें कि सैमसंग ने इस साल आने वाले QLED पैनलों के साथ पांच 4K टीवी की भी घोषणा की, जिनमें "Q60T, Q70T, Q80T, Q90T और Q95T मॉडल शामिल हैं". इन सभी में आपको टैप व्यू का ऑप्शन भी मिलेगा. इसके जरिये आप अपने फोन की स्क्रीन को सैमसंग टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं, और अब ये पहले से भी ज्यादा आसान होगा.