Covid-19: Ola अब घर तक पहुंचाएगा ऑक्‍सीजन, इस तरह से सर्विस का उठा सकते हैं लाभ

कोरोना के इस बुरे दौर में Ola ने भी अपना कदम बढ़ाया है. कंपनी ने कहा है कि वह जरूरतमंद लोगों को उनके घर तक ऑक्‍सीजन कॉन्सेंट्रेटर (Oxygen concentrators) पहुंचाएगी. ओला की परोपकारी इकाई ओला फाउंडेशन ने कहा कि उसने डोनेशन प्‍लेटफॉर्म गिव इंडिया के साथ साझेदारी की है.

Covid-19: Ola अब घर तक पहुंचाएगा ऑक्‍सीजन, इस तरह से सर्विस का उठा सकते हैं लाभ

नई दिल्ली: कोरोना के इस बुरे दौर में Ola ने भी अपना कदम बढ़ाया है. कंपनी ने कहा है कि वह जरूरतमंद लोगों को उनके घर तक ऑक्‍सीजन कॉन्सेंट्रेटर (Oxygen concentrators) पहुंचाएगी. ओला की परोपकारी इकाई ओला फाउंडेशन ने कहा कि उसने डोनेशन प्‍लेटफॉर्म गिव इंडिया के साथ साझेदारी की है. इसके तहत उपभोक्‍ताओं को ऑक्‍सीजन कॉन्सेंट्रेटर  की आपूर्ति की जाएगी. ओला एप के जरिये ये सेवा एकदम मुफ्त में उपलब्‍ध होगी. इस हफ्ते से यह सेवा बेंगलुरु से शुरू होगी.

जरूरतमंद की मदद 
शुरुआत में कंपनी ने 500 ऑक्‍सीजन कॉन्सेंट्रेटर इसके लिए जुटाए हैं. ओला और गिवइंडिया आने वाले हफ्तों में 10,000 कॉन्सेंट्रेटर के साथ इस सेवा का विस्‍तार देश के अन्‍य हिस्‍सों में भी करेगी. जब मरीज पूरी तरह से ठीक हो जाएगी तो ओला कैब कॉन्सेंट्रेटर डिवाइस को वापस लेकर उसके पास भेजगी जिस मरीज को आगे जरूरत होगी. 

क्या कहा कंपनी ने 
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, ओला चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा, 'इस कठिन वक्‍त में हम सबको साथ आना चाहिए और अपने समाज की सेवा करनी चाहिए. इस मुश्किल वक्‍त में बहुत जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हमनें इस अभियान की शुरुआत की है. भारत से समय कोरोना की दूसरी लहरसे जूझ रहा है और इस वजह से अधिकांश राज्‍यों में अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन और बिस्‍तरों की कमी हो गई है.'  

ये भी पढ़ें, चैन की नींद सुलाएगी Xiaomi की मच्छर भगाने वाली मशीन, 1080 घंटे चलने के साथ कीमत भी कम

इन कंपनियों ने दिया साथ
कोरोना संकट में लोगों की मदद के लिए तमाम कॉरपोरेट कंपनियां लगातार सामने आ रही हैं. देश में रिलायंस, टाटा जैसी कंपनियां अपने फाउंडेशन के मदद से कोरोना कोरोना के मरीजों के सहयोग,ऑक्‍सीजन की आपूर्ति में मदद तो कर ही रही हैं, अब विदेशी कंपनियां भी सहयोग के लिए आगे आई हैं. माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter ने COVID-19 में भारत को 15 मिलियन डॉलर (लगभग 110 करोड़ रुपये) डोनेशन देने की बात कही है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.