Covid19 की CallerTune में आया बदलाव, अमिताभ बच्चन के कोविड संदेश की जगह अब सुनाई देगी ये बात
X

Covid19 की CallerTune में आया बदलाव, अमिताभ बच्चन के कोविड संदेश की जगह अब सुनाई देगी ये बात

21 अक्टूबर को भारत ने 100 करोड़ कोविड टीकाकरण डोजेज (100 crore covid vaccination doses) का आंकड़ा पार किया है. इस खुशी में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की आवाज में कोविड19 के निर्देशों वाली कॉलरट्यून (Callertune) को बदलकर टीकाकरण अभियान के सफलता संदेश को नया कॉलरट्यून बनाया गया है. आइए जानते हैं..

Covid19 की CallerTune में आया बदलाव, अमिताभ बच्चन के कोविड संदेश की जगह अब सुनाई देगी ये बात

नई दिल्ली. कोविड19 (Covid19) महामारी से आज कोई भी अनजान नहीं है. इस जानलेवा बीमारी से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (World Health Organisation) ने कुछ गाइडलाइन्स जारी की थीं जिनका पालन करना हर देश में आवश्यक है. भारत में हर किसी को उन गाइडलाइन्स के बारे में पता हो, इसके लिए महानायक और लोकप्रिय अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की आवाज में इन्हें रिकार्ड करके सभी की कॉलरट्यून (Callertune) के रूप में सेट कर दिया गया था. कल भारत ने कोविड19 से लड़ने के लिए दी जा रही वैक्सीन के 100 करोड़ डोजेज (100 Crore Vaccination Doses) पूरे किये हैं और इसी खुशी में सरकार ने कॉलरट्यून को बदल दिया है. 

कॉलरट्यून से हटी अमिताभ बच्चन की आवाज, जानें अब क्या सुनाई देगा

कल यानी 21 अक्टूबर को भारत ने इतिहास रच दिया क्योंकि कल देश में कोविड से लड़ने के लिए बनी वैक्सीन के 100 करोड़ डोजेज पूरे हुए. इसी खुशी में सरकार ने अमिताभ बच्चन की आवाज में सुनाई देने वाले कोविड के निर्देशों को कॉलरट्यून से हटा दिया है. 

अब अगर किसी को फोन मिलाते हैं तो आपको कोविड19 से जुड़े निर्देशों की जगह वैक्सीनेशन अभियान की सफलता से जुड़ा एक संदेश सुनाई देगा. 

कॉलरट्यून में पहले क्या कहते थे अमिताभ बच्चन 

आपको बता दें कि अभी तक अमिताभ बच्चन कॉलरट्यून में भारत की जनता को कोविड के प्रति सतर्क रहने के लिए कहते थे और बीमारी के बारे में चेतावनी भी देते थे. इस कॉलरट्यून में उनके शब्द ये थे- “नमस्कार, हमारा देश और पूरी दुनिया आज कोविड-19 की चुनौती से जूझ रही है, कोविड-19 अभी खत्म नहीं हुआ है, इसलिए सतर्क रहना हमारा कर्तव्य है. इसलिए, जब तक कोई दवा नहीं है, तब तक कोई ढिलाई नहीं है. कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है कि नियमित रूप से हाथ धोएं, मास्क पहनें और आपस में उचित दूरी बनाए रखें. याद रखें दो गज की दूरी, मास्क जरूरी. खांसी, बुखार या सांस लेने में दिक्कत होने पर हेल्पलाइन नंबर 1075 पर संपर्क करें.“

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन की आवाज में सुनाई देने वाली इस कॉलरट्यून को लेकर कई विवाद भी हो चुके हैं और कई लोगों ने यह मांग भी की है कि इस कॉलरट्यून को तुरंत हटाया जाए.

Trending news