Breaking News
  • #ImmunityConclaveOnZee : केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने कहा कि कोरोना की दवा पर शोध जारी है.
  • #ImmunityConclaveOnZee : श्रीपद नाइक ने कहा - 6-7 सप्ताह में शोध पूरा हो जाएगा.
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, '8 बजे नाश्ता, 12 बजे दोपहर का खाना, शाम को 8 बजे तक खाना खा लें'
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, 'भगवान ने हमें इंसान बनाकर दुनिया की सबसे बड़ी दौलत दी है'
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, '6 घंटे की नींद जरूर पूरी करें और उससे ज्यादा सोएं भी नहीं'

स्टूडेंट्स के लिए बेहद खास है 'मोर-जी-मैक्स' टैबलेट, जानिए इसकी खूबियां

यह डुअल सिम टैबलेट एंड्राइड 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. 

स्टूडेंट्स के लिए बेहद खास है 'मोर-जी-मैक्स' टैबलेट, जानिए इसकी खूबियां
(फोटो साभार: Datawind)

नई दिल्ली :  डाटाविंड ने पहला 4जी टैबलेट 'मोर जी मैक्स 4जी 7' लांच किया है जो छात्रों को पढ़ाई में मदद करने तथा उनमें कौशल क्षमता बढ़ाने के लिए उपयोगी है. यह टैबलेट खास कर विद्यार्थियों के लिए 5,999 रुपये में लांच किया गया है. कंपनी का मकसद शिक्षा क्षेत्र में कम कीमत के सेगमेंट में ज्यादा ग्राहकों को जोड़ना है. इस टैबलेट पर एक साल की वारंटी है और इसका वजन केवल 270 ग्राम है. इस डुअल सिम टैबलेट में एंड्राइड 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम और मीडियाटेक एमटी8735 चिपसेट का पावर और क्वाड-कोर कॉर्टेक्स ए 7 प्रॉसेसर है.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि कंपनी को इससे डेटा यूजर्स की संख्या में वृद्धि की उम्मीद है. 'मोर जी मैक्स 4जी 7' टैबलेट में सात इंच का मल्टी-टच कैपेसिटेटिव स्क्रीन के साथ 1024 x 600 पिक्सेल का रिजॉल्यूशन है. साथ ही, 0.3 मेगापिक्सल का अगला कैमरा और पांच मेगापिक्सल का पिछला कैमरा है. इस डिवाइस में एक जीबी रैम और आठ जीबी इंटरनल मेमोरी है, जिसे बढ़ा कर 32 जीबी किया जा सकता है.

कंपनी ने कहा कि इस डिवाइस का मकसद ग्राहकों की हाई-स्पीड डाटा की जरूरतें पूरी करना है. इसमें एक साल के लिए रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) का इंटरनेट ऑफर दिया जा रहा है. इस टैबलेट में वॉयस कॉल के साथ वाई-फाई हॉटस्पॉट, वाई-फाई डायरेक्ट, ब्ल्यूटूथ और जीपीएस जैसे फीचर हैं. 3000 एमएएच की शक्तिशाली बैट्री है और यह प्रोडक्ट ब्लैक कलर में उपलब्ध है.